जनसेवा की मुहिम तेज करेगा रोटरी क्लब इलाहाबाद, जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने का है उद्देश्य

प्रदीप मुखर्जी ने पदाधिकारियों को रोटरी क्लब के उद्देश्यों के अनुसार कार्य करने को प्रेरित किया। कहा कि क्लब का उद्देश्य जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंचकर उसकी मदद करना है। हर सदस्य को उसी के अनुरूप काम करना चाहिए।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 07:57 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 07:57 AM (IST)
जनसेवा की मुहिम तेज करेगा रोटरी क्लब इलाहाबाद, जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने का है उद्देश्य
क्लब का उद्देश्य जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंचकर उसकी मदद करना है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। रोटरी क्लब इलाहाबाद-3120 की बैठक में मुख्य अतिथि प्रदीप मुखर्जी ने पदाधिकारियों को रोटरी क्लब के उद्देश्यों के अनुसार कार्य करने को प्रेरित किया। कहा कि क्लब का उद्देश्य जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंचकर उसकी मदद करना है। हर सदस्य को उसी के अनुरूप काम करना चाहिए। क्लब के अध्यक्ष गौरीश आहूजा ने कहा कि जनहित में चलाई जा रही मुहिम को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा, जिससे अधिक से अधिक व्यक्ति लाभांन्वित हो सकें। सचिव रोहित मेहरोत्रा ने क्लब के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत की। इस अवसर पर रोटेरियन अजय अग्रवाल, ललित जायसवाल, आनंद वैश्य, मुकेश अग्रवाल, विभु अग्रवाल, वंदना सिंह, राजीव भाटिया आदि मौजूद रहे।

लायंस क्लब का जोर 'एक मंडल-एक कार्यक्रम

लायंस क्लब इंटरनेशनल डिस्ट्रिक-321ई के पदाधिकारियों की गुरुवार को अहम बैठक हुई। मुख्य अतिथि क्लब की डिस्ट्रिक गवर्नर चैतन्य पांड्या ने जनहित के कार्यों को विस्तार देने के लिए 'एक मंडल-एक कार्यक्रमÓ की रूपरेखा तय की। कहा कि ऐसा करने से कार्यों में तेजी जाएगी। हमें जनहित में प्रशिक्षण, आत्मनिर्भर समाज, महिला सशक्तिकरण, स्वच्छता व कुपोषण को लेकर अभियान चलाना है। पीडीजी पुष्पा स्वरूप ने कहा कि क्लब का उद्देश्य आत्मनिर्भर समाज है। इसके लिए जनहित की मुहिम को सार्थकता की ओर तेजी से बढ़ाने की जरूरत है। क्लब 2021-2022 में मुहिम को गति देगा। क्लब रीजन चेयरपर्सन पूर्णिमा सिंह ने प्रस्तावित अभियान पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में अविनाश स्वरूप, वीपी मारवाह, निशा यादव, धर्मेंद्र श्रीवास्तव, संत कुमार, ऊषा गुप्ता, मीना अरोरा आदि मौजूद रहे।

हादसे में मौत पर बेटी की शिक्षा को दी मदद

प्रयागराज : केसरवानी वैश्य वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा गुरुवार को मृतक संतोष कुमार केसरवानी की बेटी सृष्टि केसरवानी को 15 हजार रुपये का चेक दिया गया। यह रकम मृतक की बेटियों की शिक्षा के लिए दी गई। चेक प्रदान करते हुए ट्रस्ट के अध्यक्ष शिव कुमार वैश्य ने कहा कि ट्रस्ट हमेशा ऐसे जरूरतमंद केसरवानी परिवार की मदद शिक्षा के लिए करता रहा है। ट्रस्टी सतीश चंद्र केसरवानी और प्रमिल केसरवानी ने कहा कि ट्रस्ट का उद्देश्य है कि केसरवानी समाज के ज्यादा से ज्यादा बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त करें। अगर उनकी पढ़ाई में किसी तरह की आर्थिक रुकावट आती है तो ट्रस्ट उन बच्चों की मदद करेगा।

आनलाइन प्रतियोगिता में सुमन, रंजना, वैशाली व प्रज्ञा अव्वल

प्रयागराज में वर्षा ऋतु पर आधारित आनलाइन गीत, नृत्य, मेहंदी व पेंटिंग प्रतियोगिता सुपर पावर गर्ल्स समूह की ओर से आयोजित की गई। नृत्य प्रतियोगिता में रंजना गौड़ व वैशाली शुक्ला प्रथम रहीं। गौरी मालवीय ने दूसरा, खुशबू तिवारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। मेहंदी प्रतियोगिता में प्रज्ञा तिवारी प्रथम, किरन प्रजापति द्वितीय व हयात फात्मा ने तीसरा स्थान हासिल किया। भगवान शिव पर आधारित गीत में वैशाली शुक्ला व पेंटिंग में सुमन प्रजापति विजेता रहीं। सभी विजयी प्रतिभागियों को स्वतंत्रता दिवस पर पुरस्कृत किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी