Ramadan 2021: संयम और अनुशासन के साथ अदा की प्रयागराज में रोजेदारों ने जुमा की नमाज

मस्जिदों में थर्मल स्कैनिंग करने के बाद मास्क लगाकर रोजेदारों को प्रवेश दिया गया। उलमाओं ने लाउडस्पीकर के जरिए कोविड-19 नियम का पालन करने की अपील की। दायराशाह अजमल के पेश इमाम मौलाना हामिद रजा नायब इमाम मौलाना शमशेर आजम ने माहे रमजान की फजीलत बयां की।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:47 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:47 PM (IST)
Ramadan 2021: संयम और अनुशासन के साथ अदा की प्रयागराज में रोजेदारों ने जुमा की नमाज
मस्जिदों में कोविड-19 नियम के तहत शारीरिक दूरी मानक का पालन करते हुए नमाज पढ़वाई गई।

प्रयागराज, जेएनएन। संयम, समर्पण और अनुशासन के साथ रमजान के दूसरे जुमा की नमाज अदा हुई। मस्जिदों में कोविड-19 नियम के तहत शारीरिक दूरी मानक का पालन करते हुए नमाज पढ़वाई गई। जबकि काफी मस्जिदों में पांच लोगों को प्रवेश दिया गया। जुमा के खुत्बे में माहे रमजान की फजीलत का जिक्र किया गया। जबकि अधिकतर रोजेदारों ने घर पर परिवार के सदस्यों के साथ नमाज पढ़कर अल्लाह से कोरोना संक्रमण के जल्द खत्म होने की दुआ मांगी।

करेली की मस्जिद खदीजा रही बंद, नहीं हुई जुमा की नमाज

शहर के दायराशाह अजमल खानकाह की मस्जिद, बैदन टोला, बख्शी बाजार, अटाला, रसूलपूर, समदाबाद, दरियाबाद, करैली, तुलसीपुर, अकबरपुर, बहादुरगंज, हटिया, गढ़ी सरांय, सब्जी मंडी, सेंवई मंडी, रानीमंडी, कटरा, सिविल लाइंस, राजापुर, मिन्हाजपुर, पत्थर गली, बरनतला, मोहत्सिमगंज सहित अनेक छोटी-बड़ी मस्जिदों में कम संख्या में नमाजी पहुंचे। शिया जामा मस्जिद चक में मौलाना हसन रजा जैदी की इमामत में नमाज-ए-जोहरैन की नीयत करते हुए कुछ चुनिंदा लोगों शामिल हुए। चौक स्थित जामा मस्जिद में भी चुनिंदा रोजेदार ही नमाज पढऩे के लिए आए। मस्जिद खदीजा करैली के मुतावल्ली हसन आमिर ने अगले आदेश तक के लिए मस्जिद में नमाज-ए-जुमा न होने का एलान कर दिया। इससे उक्त मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ी गई। उनका कहना था कि जुमा की नमाज छोड़कर बाकी पांच वक्त की नमाज सरकारी गाइडलाइंस मुताबिक होंगी। वहीं बख्शी बाजार की ढ़ाल पर मस्जिद वसीउल्ला में थर्मल स्कैनिंग के बाद प्रवेश दिया गया।

मास्क लगाने वालों को मिला प्रवेश

मस्जिदों में थर्मल स्कैनिंग करने के बाद मास्क लगाकर रोजेदारों को प्रवेश दिया गया। उलमाओं ने लाउडस्पीकर के जरिए कोविड-19 नियम का पालन करने की अपील की। दायराशाह अजमल के पेश इमाम मौलाना हामिद रजा, नायब इमाम मौलाना शमशेर आजम ने माहे रमजान की फजीलत बयां की।

मास्क का किया वितरण

उम्मुल बनीन सोसायटी के महासचिव सै. मो. अस्करी, मस्जिद काजी साहब बख्शी बाजार के मुतावल्ली शाहरुख काजी, मदर टेरेसा फाउंडेशन के महासचिव मो. गुुफरान, शाहिद प्रधान सूफी हसन आदि ने मस्जिदों व बाजारों में घूम-घूमकर लोगों मास्क बांटा। सबको कोरोना की अफवाह पर विश्वास न करने की अपील की।

24 अप्रैल

--------

शिया

सहरी : 3.57

इफ्तार : 6.44

----------

सुन्नी

सहरी : 4.01

इफ्तार : 6.34

chat bot
आपका साथी