Crime: शराब कारोबारी से आठ लाख रुपये लूटे, प्रतापगढ़ में पिस्टल सटाकर की वारदात

बुधवार दोपहर शराब व्यापारी अनिल मिश्रा को सरेराह रोककर असलहा सटाने के बाद बाइक सवार चार बदमाशों ने नगदी भरा बैग लूट लिया। बैग में आठ लाख 25 हजार रुपये थे। घटना दोपहर करीब साढे़ तीन बजे सदर चौराहा व बेल्हा देवी सई पुल के बीच की है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:43 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:38 PM (IST)
Crime: शराब कारोबारी से आठ लाख रुपये लूटे, प्रतापगढ़ में पिस्टल सटाकर की वारदात
पिछली कई वारदातों से परेशान पुलिस के लिए यह घटना चुनौती की तरह है।

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। प्रतापगढ़ जनपद में एक के बाद एक सनसनीखेज वारदात होती रहती है। दो दिन पहले पुलिस एनकाउंटर में तौफीक की मौत का मामला अभी तूल पकडे़ है और इसी बीच बुधवार दोपहर शराब व्यापारी अनिल मिश्रा को सरेराह रोककर असलहा सटाने के बाद बाइक सवार चार बदमाशों ने नगदी भरा बैग लूट लिया। बैग में आठ लाख 25 हजार रुपये थे। घटना दोपहर करीब साढे़ तीन बजे सदर चौराहा व बेल्हा देवी सई पुल के बीच की है। नगर कोतवाली पुलिस और चिलबिला पुलिस ने मौके पर जाकर जानकारी ली। बाइक सवार अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस और स्वाट टीम ने चौतरफा घेराबंदी की लेकिन लुटेरे पकड़ में नहीं आ सके। इस वारदात ने पुलिस अफसरों को स्तब्ध कर दिया। पिछली कई वारदातों से परेशान पुलिस के लिए यह घटना चुनौती की तरह है। स्वाट टीम सीसीटीवी फुटेज और पूछताछ से लुटेरों का पता लगा रही है।

टप्पेबाजो ने कार से उड़ाया पर्स और नकदी

प्रतापगढ़ में लूट की वारदात के दौरान ही टप्पेबाजी की भी एक घटना सामने आई। रिटायर शिक्षिका को झांसा देकर टप्पेबाज उनकी कार से बैग उठा ले गए जिसमें नकदी थी। गिरोह की एक महिला को पकड़ लिया गया था। अभी 15 दिन पहले ही प्रतापगढ़ में कार का शीशा तोड़कर टप्पेबाज एक ठेकेदार की लाइसेंसी रिवाल्वर चुरा ले गए थे।

लगातार घटनाओं से पुलिस को दे रहे चुनौती

रानीगंज: स्थानीय पुलिस लोगों की सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे कर रही है, वहीं आए दिन क्षेत्र के लोगों के साथ लूट, छिनैती की घटनाएं घट रही हैं। इसे लेकर लोग दहशत में हैं। ग्रामीणों व व्यापारियों को सुरक्षा व्यवस्था का भरोसा दिलाने के लिए रानीगंज पुलिस बाजार से लेकर गांव की सड़कों तक बाइक रैली के जरिए चाक-चौबंद दुरुस्त होने का दावा कर रही है। वहीं रानीगंज पुलिस बढ़ रहे अपराध पर अंकुश लगाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं का आकड़ा हर रोज बढ़ रहा है, लेकिन अपराध रोकने में पुलिस निष्क्रिय बनी हुई है। एक माह के भीतर आधा दर्जन से अधिक फायरिंग, छिनैती, लूट आदि घटनाएं घटी हैं। अपराधी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। सीओ अतुल अंजान त्रिपाठी का कहना है कि चोरी, लूट, मारपीट की घटनाओं के मामले में जांच करके कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी