एक पखवाड़ा भी नहीं चल सकी कौशांबी में 96 लाख रुपये से बनी सड़क

अजुहा बाजार की घनी आबादी वाले हिस्से से होकर शाखा मार्ग की दूरी करीब 870 मीटर है। यहां पर सीसीरोड का निर्माण किया जाना है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने एक ठेकेदार को टेंडर देकर काम शुरू करा दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:00 AM (IST)
एक पखवाड़ा भी नहीं चल सकी कौशांबी में 96 लाख रुपये से बनी सड़क
सड़क का निर्माण बारिश के पूर्व हो जाना चाहिए था, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते निर्माण नहीं हो सका।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के कौशांबी जिले के नगर पंचायत अजुहा में बाजार से शाखा मार्ग का लोक निर्माण विभाग ने सड़क का निर्माण कराया है। करीब 15 दिनों पहले ही निर्माण पूरा हुआ है, लेकिन सड़क टूट-टूट कर गायब होने लगी है। लोगों ने इसकी शिकायत सिराथू विधायक से की गई।  इसके बाद भी समस्या का निराकरण नहीं हुआ।

बारिश से पहले बननी थी सड़क

अजुहा बाजार की घनी आबादी वाले हिस्से से होकर शाखा मार्ग की दूरी करीब 870 मीटर है। यहां पर सीसीरोड का निर्माण किया जाना है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने एक ठेकेदार को टेंडर देकर काम शुरू करा दिया। इस सड़क का निर्माण बारिश के पूर्व हो जाना चाहिए था, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते निर्माण नहीं हो सका। 28 अगस्त को दोबारा काम शुरू हुआ तो मजदूरों ने काम से इंकार कर दिया। मजदूरों ने खुद को अजुहा का निवासी बताने के साथ ही बालू को मिट्टी युक्त करार दिया। आरोप है कि ठेकेदार ने दूसरे मजदूरों को बुलाकर काम शुरू कर दिया।

विधायक और लोनिवि में शिकायत

करीब 15 दिनों पहले 96 लाख की लागत से सड़क का निर्माण पूरा हो गया। मगर दूसरे ही रोज से सड़क दरकने लगी। अब यह सड़क कई जगह फिर से क्षतिग्रस्त हो गई। कई स्थानों पर सड़क फट भी गई है। लोगों ने इसकी शिकायत सिराथू विधायक व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से की है, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया है। इस संबंध में लोक निर्माण के अवर अभियंता व कार्य प्रभारी सुनील यादव ने बताया कि जहां पर सड़क उखड़ी है,  उसकी मरम्मत करा दी जाएगी। सड़क निर्माण में गुणवत्ता के सवाल पर वह टाल मटोल करते रहे। उन्होंने गुणवत्ता को लेकर स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

chat bot
आपका साथी