एमजी मार्ग पार्ट थ्री में पत्थर गिरजाघर से हाईकोर्ट चौराहा तक चौड़ी होगी सड़क

जागरण संवाददाताप्रयागराज सिविल लाइंस में महात्मा गांधी (एमजी) मार्ग पार्ट थ्री को स्मार्ट बनाने की तैयारी है। इसकी सैद्धांतिक स्वीकृति मिल गई है। पत्थर गिरजाघर से हाईकोर्ट हनुमान मंदिर तक सड़के चौड़ीकरण व सुंदरीकरण की योजना है। इसके लिए एजेंसियों से डिजाइन एवं प्रस्ताव तैयार कराया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 08:04 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 08:04 PM (IST)
एमजी मार्ग पार्ट थ्री में पत्थर गिरजाघर से हाईकोर्ट चौराहा तक चौड़ी होगी सड़क
एमजी मार्ग पार्ट थ्री में पत्थर गिरजाघर से हाईकोर्ट चौराहा तक चौड़ी होगी सड़क

जागरण संवाददाता,प्रयागराज: सिविल लाइंस में महात्मा गांधी (एमजी) मार्ग पार्ट थ्री को भी स्मार्ट बनाने की सैद्धांतिक स्वीकृति मिल गई है। पत्थर गिरजाघर से हाईकोर्ट हनुमान मंदिर तक रोड के चौड़ीकरण व सुंदरीकरण के लिए एजेंसियों से डिजाइन एवं प्रस्ताव तैयार कराया जा रहा है। इसके फाइनल होते ही काम शुरू हो जाएगा।

पत्थर गिरजाघर से सिविल लाइंस में हनुमान मंदिर तक एमजी मार्ग का विकास लखनऊ के हजरतगंज की तर्ज पर कई साल पहले प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने कराया था। हनुमान मंदिर से सीएमपी डॉट का पुल तक रोड का चौड़ीकरण और सुंदरीकरण कुंभ मेले के दौरान कराया गया था। अब पार्ट थ्री में पत्थर गिरजाघर से हाईकोर्ट हनुमान मंदिर तक 300 से 400 मीटर रोड चौड़ीकरण और सुंदरीकरण की योजना है। बिजली की तार भूमिगत होगी। भूमिगत ड्रेनेज और पार्किंग की व्यवस्था होगी। ग्रीन बेल्ट विकसित किया जाएगा, सर्विस रोड और कैरिज वे बनेंगे। हालांकि, सड़क कितनी चौड़ी होगी, यह अभी तय नहीं है लेकिन, एमजी मार्ग की तरह ही इस मार्ग के विकास की तैयारी है। डिजाइन और प्रस्ताव कई एजेंसियां तैयार कर रही हैं। जिसकी डिजाइन बेहतर होगी, उसी के मुताबिक सड़क का विकास कराया जाएगा। पीडीए के अफसरों ने बताया कि डीएम भानुचंद्र गोस्वामी और पीडीए के उपाध्यक्ष अंकित अग्रवाल इस सड़क का निरीक्षण भी कर चुके हैं। चौराहे की चौड़ाई भी बढ़ाई जाएगी

हनुमान मंदिर चौराहे की चौड़ाई भी बढ़ाई जाएगी। चौराहा संकरा होने के कारण वहां जाम लगता है। जाम से निजात के लिए चौराहे को चौड़ा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी