...तो इस कारण प्रयागराज में दो साल से नहीं पूरा हो सका सड़क निर्माण का कार्य

फूलपुर में बाबूगंज-पतुलकी मार्ग पर वाहनों का दबाव ज्यादा है। दर्जनों गांवों के लोगों का इसी सड़क से आवागमन होता है। इस संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य लगभग दो वर्ष पूर्व लोक निर्माण विभाग खंड चार प्रयागराज द्वारा ठेकेदार के माध्यम से कराया जा रहा था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 11:32 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 11:32 AM (IST)
...तो इस कारण प्रयागराज में दो साल से नहीं पूरा हो सका सड़क निर्माण का कार्य
प्रयागराज में लोक निर्माण विभाग के अधिकारी क्षतिग्रस्‍त सड़कों की ओर नहीं ध्‍यान दे रहे हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी खूब हैैं। कई सड़कें यहां पर वर्षों से नहीं बनाई जा सकी हैैं। कुछ जो बनाई भी गई हैैं, उनकी हालत फिर पहले जैसे ही हो गई है। फूलपुर के क्षेत्र के बाबूगंज-पतुलकी संपर्क मार्ग का भी यही हाल है। लगभग दो साल पहले इस सड़क की मरम्मत शुरू कराई गई थी मगर अब तक काम पूरा नहीं हो सका है। इसके कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क की मरम्मत न होने से आए दिन हादसे होते हैैं और वाहन भी खराब हो रहे हैैं। 

फूलपुर में बाबूगंज-पतुलकी मार्ग पर वाहनों का दबाव ज्यादा है। दर्जनों गांवों के लोगों का इसी सड़क से आवागमन होता है। स्पष्ट है कि इलाके की यह प्रमुख सड़क है। इस संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य लगभग दो वर्ष पूर्व लोक निर्माण विभाग खंड चार प्रयागराज द्वारा ठेकेदार के माध्यम से कराया जा रहा था। ठेकेदार द्वारा निर्माणाधीन सड़क पर पत्थर की गिट्टी डाल कर छोड़ दिया गया है, जिससे पतुलकी, कनेहटी, चंदौकी, तिसरा दैलापुर, तारडीह, सुदीकापूरा, बेलवा, सरायचंडी, मनेथू, गिरधरपुर, पाली, नरायनपुर, सिलोखरा सहित अन्य गावों के लोगों को इस सड़क पर आने-जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। 

कांग्रेस जिला उपाध्‍यक्ष ने की थी विभाग से मांग

सड़क निर्माण का कार्य शीघ्र पूरा करने के लिए कांग्रेस पार्टी के जिला उपाध्यक्ष अशफाक अहमद ने लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारी से मांग की है कि जनहित को देखते हुए अविलंब सड़क का निर्माण कार्य पूरा कराकर लोगों को राहत प्रदान किया जाए। सड़क के निर्माण के संबंध में अवर अभियंता ने बताया कि कुछ कारण बस पहले वाला निविदा निरस्त कर दिया गया था, दोबारा निविदा हो चुका है। दीपावली के पहले सड़क पर काम ठेकेदार द्वारा प्रारंभ किया गया था। ठेकेदार मिक्चर प्लांट की व्यवस्था कर रहा है। अतिशीघ्र अधूरे काम को पूरा कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी