रिज़वी एजुकेशनल ट्रस्ट की टीम ने अलीगढ़ को करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश, कौशांबी में हो रहा टूर्नामेंट

डॉ रिज़वी कॉलेज के मैदान में खेले जा रहे ऑल इंडिया आबिस एवं साकिब रिजवी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट रिज़वी कप के ग्रुप बी का पहला मैच गुरुवार को खेला गया। इस मैच में रिज़वी एजूकेशनल ट्रस्ट और स्पोर्टस एसोसिएशन अलीगढ़ आमने सामने थी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 06:07 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 06:07 PM (IST)
रिज़वी एजुकेशनल ट्रस्ट की टीम ने अलीगढ़ को करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश, कौशांबी में हो रहा टूर्नामेंट
अब्बास अली ने गेंदबाज सौरभ त्रिपाठी को मैन ऑफ द मैच अवार्ड से सम्मानित किया

प्रयागराज, जेएनएन। डॉ रिज़वी कॉलेज के मैदान में खेले जा रहे ऑल इंडिया आबिस एवं साकिब रिजवी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट रिज़वी कप के ग्रुप बी का पहला मैच गुरुवार को खेला गया। इस मैच में रिज़वी एजूकेशनल ट्रस्ट और स्पोर्टस एसोसिएशन अलीगढ़ आमने सामने थी। अलीगढ़ की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फ़ैसला लिया और निर्धारित 35 ओवर में  5 विकेट खोकर 231 रन बनाए। मेजबान टीम  रिज़वी एजुकेशनल ट्रस्ट ने 33.5 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली और साथ ही सेमीफाइनल का टिकट भी पक्का कर लिया।

कमजोर शुरूआत के बाद हासिल किया लक्ष्य

रिज़वी कॉलेज में खेले जा रहे रिज़वी कप में रिज़वी एजुकेशनल ट्रस्ट ने बेहद रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की। अलीगढ़ ने 35 ओवर में अपने 5 विकेट खोकर 231 रन बनाए जिसमे सलामी बल्लेबाज अनमोल ने शतकीय पारी खेली। अनमोल ने 91 गेंदों में 8 चौको और 6 छक्कों की मदद से 101 रन की पारी खेली। इसके अलावा एम डी बेलाल ने 50 रन का योगदान दिया। रिज़वी एजुकेशनल ट्रस्ट की तरफ से सर्वाधिक विकेट सौरभ त्रिपाठी ने लिया जिसकी वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी उतरी मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नही रही। सलामी बल्लेबाज अनुज सिंह महज़ 5 रन बना कर आउट हो गए। इसके बाद राहुल और शशांक ने पारी को संभाला और विकेट पर टिककर खेलने लगे। मगर 28 रन के निजी स्कोर पर राहुल राज भी चलते बने जिससे मेजबान टीम को दूसरा झटका लगा। इसके बाद शशांक ने 48 रन, त्रिपुरेश ने 39 और पार्थ ने 35 रन का योगदान दिया जिससे मेजबान टीम ने अलीगढ़ को शिकस्त दे दी। यह जानकारी टूर्नामेंट संचालक शैलेन्द्र सिंह ने दी। अब्बास अली ने सौरभ त्रिपाठी को मैन ऑफ द मैच अवार्ड से सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी