प्रयागराज में सब्जी बाजार का जानिए हाल, भिंडी के रेट में आई तेजी मगर बाकी सब्जियों के दाम स्थिर

थोक रेट में इतनी कमी के बावजूद फुटकर के दाम में कमी नहीं हुई। गुरुवार को भिंडी का दाम पांच-छह रुपये से कम होकर 10-12 रुपये किलो हो गया। मंडी में भिंडी की आवक कम होने से रेट बढ़ गया है। अन्य सब्जियां सस्ती हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 08:21 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 10:44 AM (IST)
प्रयागराज में सब्जी बाजार का जानिए हाल, भिंडी के रेट में आई तेजी मगर बाकी सब्जियों के दाम स्थिर
गुरुवार को आवक कम होने से भिंडी के दाम ने तेजी पकड़ ली। बाकी सब्जियों की कीमतें स्थिर रहीं

प्रयागराज, जेएनएन।  यह राहत की बात है कि जनपद में अब सब्जी के दाम अब भी सामान्य बने हुए हैं। दो दिन पहले मुंडेरा मंडी में हरी सब्जियों के रेट में भारी गिरावट हुई थी। हालांकि, फुटकर कीमतों में कमी नहीं हुई थी। गुरुवार को आवक कम होने से भिंडी के दाम ने तेजी पकड़ ली। बाकी सब्जियों की कीमतें स्थिर रहीं। भिंडी के दाम में करीब दोगुना तक की वृद्धि हो गई है। बाकी सब्जियों के रेट अभी स्थिर हैं।

आवक कम होने से भिंडी का दाम हुआ ऊपर

दो दिन पहले टमाटर और बैगन के साथ ही करैला, भिंडी, लौकी, चौरा, कद्दू आदि हरी सब्जियों की कीमतों में भी भारी गिरावट हुई थी। बैगन का दाम 25-30 रुपये किलो से घटकर 15 रुपये किलो हो गया था। टमाटर का रेट भी 8-15 रुपये से कम होकर चार-पांच रुपये से लेकर 10-12 रुपये किलो हो गया। इसमें स्थानीय टमाटर का रेट चार-पांच और बेंगलुरु के टमाटर का दाम 10-12 रुपये किलो है। लौकी सात-आठ रुपये से घटकर दो से पांच, चौरा 10-12 रुपये से गिरकर छह से आठ, करैला भी 12-14 रुपये से कम होकर आठ, कद्दू पांच रुपये किलो हो गया था। फुटकर में करैला 40, चौरा 60, लौकी 20 और कद्दू भी 20 रुपये किलो है। टमाटर का दाम 20 रुपये का डेढ़ किलो और बैगन 40 रुपये किलो है। थोक रेट में इतनी कमी के बावजूद फुटकर के दाम में कमी नहीं हुई। गुरुवार को भिंडी का दाम पांच-छह रुपये से कम होकर 10-12 रुपये किलो हो गया। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि मंडी में भिंडी की आवक कम होने से रेट बढ़ गया है। अन्य सब्जियां सस्ती हैं।

chat bot
आपका साथी