खाद्यान्न और खाद्य तेलों की बिक्री में उछाल के आसार Prayagraj News

होली के बाद से ही खाद्य तेलों की कीमतों में तेजी बनी है। करीब पखवारे भर पहले वाले सोमवार को सरसों के तेल सोयाबीन फाच्र्यून यानी रिफाइंड और पामोलीन की कीमतों में 15 रुपये टिन की वृद्धि हुई थी।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:01 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:01 PM (IST)
खाद्यान्न और खाद्य तेलों की बिक्री में उछाल के आसार Prayagraj News
खाद्यान्न और खाद्य तेलों की बिक्री में उछाल आने की संभावना जताई जा रही है।

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण के कारण शहर का ज्यादातर हिस्सा इसकी जद में आ चुका है। कई क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या बढऩे से जिला प्रशासन द्वारा उस क्षेत्र को प्रतिबंधित कर दिया है। दूसरे राज्यों को देखते हुए लॉकडाउन लगने की संभावना से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में सोमवार को मुटठीगंज मंडी में खाद्यान्न और खाद्य तेलों की बिक्री में उछाल आने की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि लोग खाद्यान्न स्टॉक करना चाहेंगे। हालांकि, कीमतों में वृद्धि के अब आसार कम हैं।


होली के बाद से ही खाद्य तेलों की कीमतों में तेजी बनी है। करीब पखवारे भर पहले वाले सोमवार को सरसों के तेल, सोयाबीन फाच्र्यून यानी रिफाइंड और पामोलीन की कीमतों में 15 रुपये टिन की वृद्धि हुई थी। उसके दूसरे दिन यानी मंगलवार को भी दामों में 15 से लेकर 25 रुपये तक की बढ़ोत्तरी हुई थी। बुधवार को फिर 10-10 रुपये का इजाफा हुआ था। इससे सरसों के तेल का थोक रेट 2250 रुपये 15 किलो टिन, सोयाबीन फाच्र्यून यानी रिफाइंड का दाम 2200 रुपये 15 लीटर टिन और पॉमोलीन का मूल्य 2040 रुपये 15 किलो टिन हो गया था। शनिवार को सरसों के तेल में 20 रुपये की वृद्धि होकर 2270 रुपये और पॉमोलीन 20 रुपये बढ़कर 2060 रुपये टिन हो गया था।

गत शुक्रवार और शनिवार को सरसों के तेल में दो रुपये प्रति लीटर, रिफाइंड और पामोलीन की कीमतों में 10-10 रुपये टिन की फिर वृद्धि हुई थी। इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश चंद्र केसरवानी का कहना है कि लोगों में लॉकडाउन होने का भय है, इसलिए मंडी में सोमवार को भीड़ बढऩे की उम्मीद है।
 

chat bot
आपका साथी