प्रयागराज में टोंस नदी में बालू खनन, रिटायर्ड IPS अमिताभ ठाकुर व उनकी पत्‍नी ने की शिकायत

एसएसपी प्रयागराज सहित अन्य सभी संबंधित अफसरों को भेजी शिकायत में रिटायर्ड आइपीएस अमिताभ ठाकुर व उनकी पत्‍नी एक्टिविस्‍ट नूतन ठाकुर ने कहा कि उन्हें प्राप्त विडियो में टोंस नदी में ग्राम कोना में धड़ल्ले से बालू का अवैध खनन होने के तथ्य बताए गए हैं। कार्रवाई की मांग की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:11 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 03:16 PM (IST)
प्रयागराज में टोंस नदी में बालू खनन, रिटायर्ड IPS अमिताभ ठाकुर व उनकी पत्‍नी ने की शिकायत
रिटायर्ड आइपीएस अमिताभ ठाकुर व उनकी पत्‍नी एक्टिविस्‍ट नूतन ने टोंस नदी में अवैध बालू खनन की शिकायत की है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में बालू खनन की अक्‍सर शिकायत आती रही है। यमुना नदी के साथ ही टोंस नदी में बालू खनन होता रहा है। इसी क्रम में अब मेजा में टोंस नदी में अवैध खनन की शिकायत रिटायर्ड आइपीएस अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्‍नी व एक्‍टीविस्‍ट नूतन ठाकुर ने लगाए हैं। उन्‍होंने इस संबंध में एसएसपी व अन्‍य अधिकारियों से शिकायत की है।

एसएसपी समेत अन्‍य अफसरों से रिटायर्ड आइपीएस ने शिकायत की

अमिताभ ठाकुर तथा डॉ नूतन ठाकुर ने प्रयागराज के मेजा थाना इलाके के ग्राम कोना तथा उसके आसपास टोंस नदी में धड़ल्ले से बालू का अवैध खनन होने की शिकायत की है। एसएसपी प्रयागराज सहित अन्य सभी संबंधित अफसरों को भेजी अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि उन्हें प्राप्त विडियो में टोंस नदी में ग्राम कोना में धड़ल्ले से बालू का अवैध खनन होने के तथ्य बताए गए हैं। यह भी बताया गया है कि इन सभी तथ्यों से स्थानीय पुलिस प्रशासन पूरी तरह अवगत है तथा प्रशासन के कुछ लोगों की मिलीभगत से ऐसा हो रहा है।

ऐसा करने वालों पर कठोर कार्रवाई की मांग की

अमिताभ ठाकुर तथा नूतन ठाकुर ने इस प्रकरण में अविलंब ठोस कार्यवाही करने की मांग की है। ग्राम कोना तथा आसपास के गांवों में टोंस नदी में बालू के अवैध खनन को रोकने के साथ ही ऐसा करने वालों पर कार्यवाई की जानी चाहिए। साथ ही इस काम में अनुचित सहयोग करने वालों के खिलाफ भी कठोरतम विधिक एवं प्रशासनिक कार्यवाही की भी मांग की है।

chat bot
आपका साथी