मुंडेरा मंडी में भरी सब्जियां, कोरोना कर्फ्यू से नहीं पहुंच रहे फुटकर विक्रेता, प्रयागराज में महंगा बेच रहे ठेले पर

कर्फ्यू के बावजूद मंडी के खुला होने के कारण सब्जियां किसान और थोक व्यापारी लेकर अपने गांव से निकलते हैं लेकिन शहर में पुलिस की सख्त चौकसी और जगह-जगह नाकाबंदी होने की वजह से फुटकर दुकानदार एवं ग्राहक मंडी तक पहुंच नहीं पा रहे हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:14 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:14 AM (IST)
मुंडेरा मंडी में भरी सब्जियां, कोरोना कर्फ्यू से नहीं पहुंच रहे फुटकर विक्रेता, प्रयागराज में महंगा बेच रहे ठेले पर
मुंडेरा मंडी से सब्जियों की उठावन नहीं होने से वहां सब्जियों के रेट भी बहुत गिर गए हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना कर्फ्यू के लगातार बढ़ते जाने से मुंडेरा सब्जी मंडी की स्थिति बेहद खराब होती जा रही है। कर्फ्यू के बावजूद मंडी के खुला होने के कारण सब्जियां किसान और थोक व्यापारी लेकर अपने गांव से निकलते हैं, लेकिन शहर में पुलिस की सख्त चौकसी और जगह-जगह नाकाबंदी होने की वजह से फुटकर दुकानदार एवं ग्राहक मंडी तक पहुंच नहीं पा रहे हैं। इससे सब्जियों की बिक्री न के बराबर है। बिक्री नहीं होने से हरी सब्जियां तो बर्बाद हो रही हैं। किसानों और व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। उनका माल भाड़ा भी नहीं निकल पा रहा है। ऐसे में शहर में लोगों को सब्जियां भी महंगी बेची जा रही हैं। 

मंडी में सस्ती है सब्जी मगर ठेले पर बेचा जा रहा महंगा
मंडी से सब्जियों की उठावन नहीं होने से वहां सब्जियों के रेट भी बहुत गिर गए हैं। भिंडी और करैला तीन से चार रुपये, टमाटर चार से सात-आठ, नेनुआ 10, लौकी और कद्दू चार-पांच, लोबिया 20, खीरा 10, आलू 10 से 12, प्याज 10 से 15 रुपये, परवल 15-20, गाजर आठ-10 रुपये प्रति किलो तक हो गया। वहीं, मंडी से सब्जियां नहीं आ पाने के कारण फुटकर में रेट काफी बढ़ गया है। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि कोरोना कर्फ्यू से मंडी एकदम बर्बाद होती जा रही है। सब्जियां गंगापार, यमुनापार, धाता, फतेहपुर, कौशांबी और आसपास के जिलों से मंडी में आ रही हैं। मगर, पुलिस की जगह-जगह सख्ती और पहरे के कारण फुटकर दुकानदार मंडी तक नहीं पहुंच पाते हैं, जिसकी वजह से बिक्री एकदम नहीं है। बिक्री नहीं होने से सब्जियों की कीमत ठेलों पर ज्यादा हो गई है और महंगी बेची जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी