होली के बाद पहली बार खाद्य तेलों की बिक्री में तेजी, थोक दाम ने मारी उछाल, फुटकर रेट भी बढ़ेंगे

इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश केसरवानी का कहना है कि होली के बाद खाद्य तेलों के मूल्य में कमी की उम्मीद थी। लेकिन बिक्री में थोड़ी सी वृद्धि होने पर खाद्य तेलों का रेट चढ़ गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 02:17 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 04:12 PM (IST)
होली के बाद पहली बार खाद्य तेलों की बिक्री में तेजी, थोक दाम ने मारी उछाल, फुटकर रेट भी बढ़ेंगे
खाद्य तेलों का थोक रेट बढ़ गया है, इसका असर जल्‍द ही फुटकर रेट पर भी पड़ेगा।

प्रयागराज, जेएनएन। होली पर्व के बाद पहली बार खाद्य तेलों की बिक्री में तेजी नजर आई है। इनके दाम भी बढ़ गए हैं। अभी थोक मे कीमत बढ़ी है लेकिन जल्‍द ही फुटकर रेट भी बढ़ जाएंगे। प्रयागराज की थोक मुट्ठीगंंज मंडी में कुछ तेजी आई। इससे खाद्य तेलों के दाम में उछाल आ गया। खाद्य तेलों की कीमतें एक रुपये लीटर बढ़ गईं। इससे फुटकर रेट में भी तेजी आएगी। 

शनिवार को मंडी के बंद होने पर सरसों के तेल का थोक रेट 2200 रुपये 15 किलो टिन, सोयाबीन फाच्र्यून यानी रिफाइंड का दाम 2125 रुपये 15 लीटर टिन और पॉमोलीन का मूल्य 2050 रुपये 15 किलो टिन था। लेकिन, सोमवार को बिक्री में कुछ तेजी आने पर खाद्य तेलों की कीमतों में 15-15 रुपये टिन की बढ़ोतरी हो गई। जबकि थोक कारोबारियों ने होली पर्व के बाद खाद्य तेलों की कीमतों में कमी की उम्मीद लगाई थी। रेट बढऩे से थोक कारोबारी भी अचंभित हैं। व्यापारियों का मानना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लोगों में लॉकडाउन होने के डर के कारण सोमवार को बिक्री में तेजी आई। बिक्री में और इजाफा होने के आसार हैं। हालांकि, दूर-दराज के खरीदार नहीं आ रहे हैं।फिलहाल, फुटकर में सरसों के तेल का दाम 140 से 150 रुपये किलो, रिफाइंड 130 से 135 लीटर और पामोलीन 120 से 125 रुपये किलो है।

इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश केसरवानी का कहना है कि होली के बाद खाद्य तेलों के मूल्य में कमी की उम्मीद थी। लेकिन, बिक्री में थोड़ी सी वृद्धि होने पर खाद्य तेलों का रेट चढ़ गया। 

chat bot
आपका साथी