Republic Day 2021: कोरोना संक्रमण के बीच विद्यार्थी ऑनलाइन मनाएंगे गणतंत्र दिवस, प्रयागराज के स्‍कूलों में तैयारी

Republic Day 2021 जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि शासन से सभी स्कूलों में गणतंत्र दिवस मनाने का निर्देश मिला है। विद्यार्थियों के संबंध में कुछ स्पष्ट तौर पर नहीं कहा गया है। फिर भी कोविड-19 के दिशानिर्देशों के अनुसार भीड़ से बचने के निर्देश दिए गए हैं।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 01:37 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 01:37 PM (IST)
Republic Day 2021: कोरोना संक्रमण के बीच विद्यार्थी ऑनलाइन मनाएंगे गणतंत्र दिवस, प्रयागराज के स्‍कूलों में तैयारी
कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस बार गणतंत्र दिवस को स्‍कूली बच्‍चे ऑनलाइन मनाएंगे।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण की छाया गणतंत्र दिवस समारोहों पर भी तारी रहेगी। खासकर स्कूलों में आयोजन तो होंगे लेकिन उनमें पहले की तरह विद्यार्थियों की भीड़ नहीं दिखेगी। सिर्फ शिक्षक, कर्मचारी व कुछ विद्यार्थी ही ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होंगे। तमाम विद्यालयों ने समारोह से छात्र-छात्राओं को जोडऩे के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की है। इनके जरिए वह अपनी रचनात्मकता भी दिखाएंगे।

माध्यमिक स्कूलों के आयोजन में नौ से 12वीं तक के विद्यार्थी होंगे शामिल

जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि शासन से सभी स्कूलों में गणतंत्र दिवस मनाने का निर्देश मिला है। विद्यार्थियों के संबंध में कुछ स्पष्ट तौर पर नहीं कहा गया है। फिर भी कोविड-19 के दिशानिर्देशों के अनुसार भीड़ से बचने के निर्देश दिए गए हैं। माध्यमिक स्कूलों में जो आयोजन होंगे उसमें कक्षा नौ से 12वीं तक के विद्यार्थियों को ही बुलाया जाएगा। शेष विद्यार्थी ऑनलाइन कार्यक्रम से जुड़ सकते हैं।

ऑनलाइन विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगिता भी होगी

ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज गंगापुरी के प्रधानाचार्य विक्रम बहादुर सिंह परिहार ने बताया कि 26 जनवरी के कार्यक्रम में विद्यार्थियों को ऑनलाइन भी जोड़ा जाएगा। जीजीआइसी की प्रधानाचार्य डॉ. इंदू सिंह ने भी कहा कि गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम का वीडियो बनेगा साथ ही छात्राओं को ऑनलाइन भी जोड़ेगे। महर्षि पतंजलि इंटर कॉलेज, गंगा गुरुकुलम, महाप्रभु पब्लिक स्कूल सहित कई स्कूलों में ऑनलाइन विद्यार्थियों को जोड़ा जाएगा। उनके लिए प्रतियोगिताएं भी होगी।

chat bot
आपका साथी