एंटीजन जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव, आरटीपीसीआर में निगेटिव

एक संदिग्ध की कोरोना जांच रिपोर्ट कुछ ही घंटे के अंतराल में बदल गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 09:04 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 09:04 PM (IST)
एंटीजन जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव, आरटीपीसीआर में निगेटिव
एंटीजन जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव, आरटीपीसीआर में निगेटिव

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : एक संदिग्ध की कोरोना जांच रिपोर्ट, कुछ ही घंटे के अंतराल में पॉजिटिव भी और निगेटिव भी। दोनों स्तर पर हुई जांच के माध्यम भी सरकार से मान्यता प्राप्त हैं। यह दोनों ही रिपोर्ट है सेंट जोसेफ स्कूल के प्रिंसिपल फादर थॉमस कुमार और उनके एक स्टाफ की। एंटीजन किट से जांच में फादर व उनके स्टाफ पॉजिटिव मिले जबकि आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव है। प्रिंसिपल अब असमंजस में हैं कि उन्हें कोरोना हुआ है या नहीं।

स्कूलों में एंटीजन किट से जांच मंगलवार को हुई थी। बिशप जॉनसन स्कूल तथा सेंट जोसेफ में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जाकर सैंपलिंग की थी। जिसमें कोविड-19 के नोडल डा. ऋषि सहाय ने बताया था कि सेंट जोसेफ के प्रिंसिपल सहित तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं बुधवार को फादर थॉमस कुमार ने बताया कि उन्होंने मंगलवार को ही कमला नेहरू मेमोरियल अस्पताल जाकर अपनी आरटीपीसीआर से जांच कराई। इसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव रही। उनका कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के जो भी लोग सैंपलिंग करने के लिए स्कूल आए थे उनमें एक सदस्य ने एंटीजन किट से हुई जांच रिपोर्ट पर खुद भी संदेह जताया था। मन में शक हुआ इसीलिए उन्होंने दोपहर में ही जाकर कमला नेहरू मेमोरियल अस्पताल में अपनी जांच कराई। शाम को रिपोर्ट आ गई तो उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को अवगत करा दिया था।

इसी तरह बिशप जॉनसन स्कूल के एक स्टाफ शिवशंकर वर्मा की आरटीपीसीआर से जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है जबकि इन्हें मंगलवार को एंटीजन किट से हुई जांच में पॉजिटिव बताया गया था।

chat bot
आपका साथी