बस अड्डा व हनुमान मंदिर के सामने ढहाए गए धार्मिक निर्माण, अदालती आदेश पर पीडीए और नगर निगम ने की कार्रवाई

हाईकोर्ट के निर्देश के क्रम में प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) और नगर निगम की संयुक्त टीमें रविवार को आधी रात के बाद भारी पुलिस फोर्स एवं प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में दो स्थानों पर धार्मिक निर्माण को जमींदोज कराया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 07:48 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 07:48 PM (IST)
बस अड्डा व हनुमान मंदिर के सामने ढहाए गए धार्मिक निर्माण, अदालती आदेश पर पीडीए और नगर निगम ने की कार्रवाई
सिविल लाइंस बस अड्डा और सिविल लाइंस हनुमान मंदिर के सामने धार्मिक निर्माणों को देर रात गिरवा दिया गया।

प्रयागराज, जेएनएन। हाईकोर्ट के निर्देश के क्रम में प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) और नगर निगम की संयुक्त टीमें रविवार को आधी रात के बाद भारी पुलिस फोर्स एवं प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में दो स्थानों पर धार्मिक निर्माण को जमींदोज कराया। सिविल लाइंस बस अड्डा और सिविल लाइंस हनुमान मंदिर के सामने धार्मिक निर्माणों को देर रात में ही गिरवाकर भोर तक मलबा भी हटवा दिया गया। दोनों स्थानों पर मिट्टी से समतलीकरण भी करवा दिया गया।

देर रात ढहाया गया निर्माण

सिविल लाइंस बस अड्डा के सामने हिंदू महिला इंटर कॉलेज की बाउंड्रीवाल से सटा हनुमान मंदिर था। रविवार की देर रात करीब एक बजे के बाद पहले उसे गिरवा गया। मंदिर ढहाने में कॉलेज की दीवार भी ढहा दी गई। वहीं, हनुमान मंदिर के ठीक सामने कंपनी बाग की बाउंड्रीवाल से सटाकर बनाए गए शनि, हनुमान और शिव मंदिर जमींदोज किए गए। धार्मिक स्थल के निर्माणों को जमींदोज करने के बाद नगर निगम की गाड़ियों में मलबे को भरवाकर दूसरी जगह ले जाया गया। कार्रवाई सोमवार की सुबह करीब छह बजे तक चली।


सुबह से ही जुटी रही भीड़ 

वहीं, सुबह से ही मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुटी रही। कॉलेज की ढहाई गई बाउंड्रीवाल स्कूल द्वारा दिन में बनवाई गई, क्योंकि छात्राओं का कॉलेज होने के कारण सुरक्षा का भी खतरा था। दोपहर बाद निगम और पीडीए की टीमें जार्जटाउन क्षेत्र के फतेहपुर बिछुआ में तालाब से अतिक्रमण हटवाने पहुंची। कार्रवाई शुरू हुई थी तभी कर्नलगंज क्षेत्र में घटना घटित हो जाने से टीम वापस लौट गई। अपर नगर आयुक्त मुशीर अहमद ने बताया कि तीन दिन की कार्रवाई में तालाब से करीब चार बीघा क्षेत्रफल को कब्जा से मुक्त कराया गया। थोड़ा कब्जा रह गया है। उसे भी हटवा दिया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी