एक दिन में राशन वितरण में बना प्रयागराज में रिकार्ड, प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा जनपद

जिले में 241745 कार्ड धारकों को राशन बांटा गया। एक दिन में इतना राशन बांटने में प्रदेश में सबसे आगे आजमगढ़ रहा जबकि प्रयागराज दूसरे स्थान पर रहा। राशन वितरण के लिए प्रशासन की पूरी टीम लगी रही। कार्ड धारकों को राशन देने का क्रम आगे जारी रहेगा।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 07:43 AM (IST)
एक दिन में राशन वितरण में बना प्रयागराज में रिकार्ड, प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा जनपद
पीएम-सीएम के फोटो वाले थैले में बंटा राशन, 2.41 लाख कार्डधारकों को दिया गया राशन

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गुरुवार को जिले भर में 2,41,745 कार्ड धारकों को राशन बांटा गया। एक दिन में इतना राशन बांटने में प्रदेश में सबसे आगे आजमगढ़ रहा, जबकि प्रयागराज दूसरे स्थान पर रहा। राशन वितरण के लिए प्रशासन की पूरी टीम लगी रही। इसके अलावा अन्य कार्ड धारकों को राशन देने का क्रम आगे जारी रहेगा।

आर्थिक कमजोर लोगों के लिए योजना

कोविड-19 महामारी के दौर में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अन्न महोत्सव मनाया गया। इसमें हर कोटेदार ने गुरुवार को 100 कार्ड धारकों को पांच किलो प्रति व्यक्ति की दर से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो वाले थैले में राशन दिया गया। जिले की 32 दुकानों से सांसदों, विधायकों और जनप्रतिनिधियों ने राशन वितरण किया। जिला आपूर्ति अधिकारी आनंद कुमार सिंह ने बताया कि आज सभी कार्ड धारकों को पीएम और सीएम की फोटो वाला थैला नहीं मिल सका। क्योंकि अब तक 50 हजार ही आया है। आने वाले दिनों में सभी कार्ड धारक को यह थैला दिया जाएगा। इस अवसर पर जिले के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव सुधीर गर्ग, डीएम संजय कुमार खत्री, सीडीओ शिपू गिरि आदि रहे।

विपक्ष ने गरीबों को जाति-धर्म के नाम पर लड़ाया

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने ट्रांसपोर्ट नगर और सुलेमसराय में राशन का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने गरीबों के नाम नारा लगाया मगर उनका उद्धार नहीं किया। केवल कोरा नारा ही रह गया। गरीबों के जीवन में आने वाली कठिनाइयों न समझा न ही संवेदनशील रहे। गरीबों को जाति और धर्म के नाम पर लड़ाया।

मंत्री नंदी ने नैनी में बांटा राशन

नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने नैनी में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लोगों को राशन बांटा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को गरीबों के चिंता है। इसलिए कोरोना काल में गरीब परिवारों को फ्री में राशन वितरित किया जा रहा है। इस मौके पर रणजीत सिंह, पार्षद नीलम यादव, संजय श्रीवास्तव आदि रहे।

chat bot
आपका साथी