दिल्ली से लाए गए रेडीमेड कपड़े व इलेक्ट्रिक सामान जब्त Prayagraj News

दूसरे प्रदेश से व्यापार और परिवहन के वैध कागजात न होने की सूचना भी मिली। एडीशनल कमिश्नर ग्रेड वन एके राय के निर्देशन में एडीशनल कमिश्नर ग्रेड-टू बाबूलाल ने सात टीमों का गठन किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 04:18 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 08:02 PM (IST)
दिल्ली से लाए गए रेडीमेड कपड़े व इलेक्ट्रिक सामान जब्त Prayagraj News
दिल्ली से लाए गए रेडीमेड कपड़े व इलेक्ट्रिक सामान जब्त Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या छह पर गुरुवार की सुबह वाणिज्य कर विभाग ने धरपकड़ की। विभागीय अधिकारियों ने नई दिल्ली-मडुवाडीह एक्सप्रेस से प्लेटफार्म पर उतारे गए 199 नग (गट्ठर और गत्ते) बरामद किए जिनमें रेडीमेड कपड़े और इलेक्ट्रिक सामान भरे थे। इसके स्वामित्व के लिए किसी के न आने से अधिकारियों ने माल सीज कर गोदाम में रखवा दिया।

मुखबिर सूचना पर की घेरेबंदी

वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों को गोपनीय सूचना मिली थी कि प्रयागराज की दो पार्टियां दिल्ली से रेडीमेट कपड़े और इलेक्ट्रिक के सामान चोरी छिपे मंगा रही हैं। दूसरे प्रदेश से व्यापार और परिवहन के वैध कागजात न होने की सूचना भी मिली। इस पर एडीशनल कमिश्नर ग्रेड वन एके राय के निर्देशन में एडीशनल कमिश्नर ग्रेड-टू बाबूलाल ने सात टीमों का गठन किया। यह टीमें गुरुवार को भोर से ही रेलवे स्टेशन पर मुस्तैद हो गईं। करीब आठ बजे नई दिल्ली-मडुवाडीह एक्सप्रेस से माल प्लेटफार्म संख्या छह पर उतारे जाने की टीम को सूचना मिली। जिस पर टीमें सक्रिय हो गईं। जहां माल उतारा गया वहां पहुंचे तो सूचना सही निकली। पता चला कि माल ट्रेन की दो एसएलआर बोगियों से उतारा गया था।

दावेदार के आने पर तय होगा टैक्‍स और पेनाल्‍टी

एडीशनल कमिश्नर ग्रेड टू बाबूलाल ने बताया कि इस कार्रवाई को योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया गया। किसी दावेदार के आने पर चेक किया जाएगा कि 199 नगों में कुल कितने रुपये का माल है। उसी के अनुसार टैक्स ओर पेनाल्टी निर्धारित की जाएगी। कार्रवाई के दौरान ज्वाइंट कमिश्नर मोनू त्रिपाठी, डिप्टी कमिश्नर एसआइबी हेमंत कुमार गौतम, डिप्टी कमिश्नर एसआइबी मुकेश कुमार सिंह, सहायक आयुक्त लल्लन प्रसाद यादव, सत्यव्रत उपाध्याय तथा आरएन वर्मा आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी