Raksha Bandhan 2020 : खूब बिकीं मिठाई और राखियाें की खूब हुई बिक्री Prayagraj News

Raksha Bandhan 2020 कई प्रतिष्ठानों में ग्राहकों के अंदर आने पर भी पाबंदी रही। 15000 किलो मिठाई बिकने का अनुमान है। सोमवार सुबह से ही राखी और मिठाई की दुकाने खुल गईं थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 12:46 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 04:37 PM (IST)
Raksha Bandhan 2020 : खूब बिकीं मिठाई और राखियाें की खूब हुई बिक्री Prayagraj News
Raksha Bandhan 2020 : खूब बिकीं मिठाई और राखियाें की खूब हुई बिक्री Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन।  रक्षाबंधन के एक दिन पूर्व रविवार को जिला प्रशासन की ओर से मिठाई और राखी की दुकानें खोलने की अनुमति का व्यापारियों और ग्राहकों ने भरपूर लाभ उठाया। सुबह से रात तक प्रतिष्ठानों और दुकानों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बिक्री की। कई प्रतिष्ठानों में ग्राहकों के अंदर आने पर भी पाबंदी रही। 15,000 किलो मिठाई बिकने का अनुमान है। सोमवार की सुबह से ही राखी और मिठाई की दुकाने खुल गईं थी। लोग मिठाई और राखी की खरीदारी कर रहे थे।

दो दिनी बंदी के कारण अन्य दुकान एवं प्रतिष्ठान खोलने की इजाजत नहीं थी। फुटकर दवा की दुकानें भी बंद रहीं। सिविल लाइंस, कटरा, चौक, खुल्दाबाद, अल्लापुर, तेलियरगंज, अशोक नगर, मुंडेरा, सुलेमसराय,  राजरूपपुर,  बैरहना, बलुआघाट, मीरापुर समेत शहर के सभी बाजार में मिठाई और राखी की दुकानें खुली होने पर खूब खरीदारी हुई। मिठाई तीन सौ से 1500 रुपये किलो तक बिकी। घी और मेवे की मिठाइयों की मांग ज्यादा रही।  

मिठाई दुकानदारों ने कहा

50 फीसद व्यापार का अनुमान

सुलाकी स्वीट्स के गौरव सुलाकी का कहना है कि फिजिकल डिस्टेंङ्क्षसग का पालन करते हुए दुकान के बाहर ही मिठाइयां पैक करके दीं। कोरोना के कारण हर बार से आधे से भी कम मिठाई बनवाई थी। घी-मेवे की मिठाई ज्यादा बिकी। 40 से 50 फीसद व्यापार होने का अनुमान है।

60 फीसद हुआ है कारोबार

प्रयागराज स्वीट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष और कामधेनु स्वीट्स के इंदर मध्यान का कहना है कि दुकान खुलते ही मिठाई खरीदने के लिए ग्राहकों की लाइन लगनी शुरू हो गई। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए रात तक लाइन का क्रम नहीं टूटा। करीब 60 फीसद कारोबार हुआ।

पांच से 120 रुपये पीस तक बिकीं राखियां

राखी के थोक कारोबारी मो. कादिर का कहना है कि इस बार गोल्डेन राखियां ज्यादा बिकीं। दो दिन की बिक्री से करीब 50 से 60 फीसद कारोबार की उम्मीद है।

कोलकाता की फैंसी राखियों की ज्यादा मांग

एक अन्य थोक कारोबारी बृजेश चौरसिया ने बताया कि कोलकाता की फैंसी राखियों की ज्यादा मांग रही। पांच रुपये से लेकर 120 रुपये पीस तक राखियां बिकीं।

chat bot
आपका साथी