Rajju Bhaiya State University की विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं 10 मार्च से, छात्र-छात्राएं इस वेबसाइट पर लें विस्‍तृत जानकारी

प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय सत्र 2020-21 के लिए विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं की घोषणा कर दी है। परीक्षा नियंत्रक ने विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जारी किया है। परीक्षा विभाग ने बीएएलएलबी और एलएलबी का परीक्षा कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 08:15 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 08:15 AM (IST)
Rajju Bhaiya State University की विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं 10 मार्च से, छात्र-छात्राएं इस वेबसाइट पर लें विस्‍तृत जानकारी
प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय ने सत्र 2020-21 की विषय सेमेस्‍टर परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय स्नातक एवं परास्नातक पाठ्यक्रम सेमेस्टर प्रणाली के विषम सेमेस्टर परीक्षा की घोषणा कर दी है। परीक्षाएं 10 मार्च से होंगी। सत्र 2020-21 के लिए कराई जाने वाली इस परीक्षा को कुलपति प्रोफेसर कामेश्वर नाथ सिंह ने मंजूरी दे दी है। परीक्षा नियंत्रक कुलदीप सिंह ने विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया है।

आप भी जानें, परीक्षा का विस्‍तृत कार्यक्रम

परीक्षा नियंत्रक की तरफ से जारी कार्यक्रम के मुताबिक 10 और 12 मार्च को बीएड तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं अपराह्न दो बजे से पांच बजे के बीच होंगी। बीपीएड नए सिलेबस में पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं सुबह नौ से 12 बजे तक और तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं अपराह्न दो बजे से पांच बजे के बीच 10 से 15 मार्च के बीच कराई जाएंगी। ओल्ड सिलेबस में पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं सुबह नौ से 12 बजे तक और तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं अपराह्न दो बजे से पांच बजे के बीच 10 से 15 मार्च के बीच कराई जाएंगी।

विधि की परीक्षाएं 10 से 17 मार्च तक

परीक्षा विभाग की ओर से बीएएलएलबी और एलएलबी का परीक्षा कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। यह परीक्षाएं भी दो पालियों में कराई जाएंगी। वहीं, बीबीए, बीसीए, बीएससी बॉयोटेक्नोलॉजी, बीएससी एग्रीकल्चर, एमपीएड, एमएड, एमएससी एग्रीकल्चर, मास्टर ऑफ सोशल वर्क, एमए, एमएससी और एमकॉम के परीक्षा कार्यक्रम भी जारी कर दिए गए हैं। इसके लिए सभी महाविद्यालयों को भी स्पष्ट कर दिया गया है कि वह परीक्षार्थियों को सूचित कर दें।

chat bot
आपका साथी