Rain Effect on Vegetable Price: बारिश से खेतों में खराब हुईं हरी सब्जियां, प्रयागराज में थोक दाम बढ़ा

Rain Effect on Vegetable Price मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि बारिश के कारण खेतों में हरी सब्जियां खराब होने से मंडी में आवक बेहद कम है। सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। दाम अभी और चढऩे के आसार हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 03:24 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 03:24 PM (IST)
Rain Effect on Vegetable Price: बारिश से खेतों में खराब हुईं हरी सब्जियां, प्रयागराज में थोक दाम बढ़ा
बारिश के कारण खेतों में हरी सब्जियां खराब हो रही हैं। इससे इनके रेट भी चढ़ गए हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। बारिश के कारण हरी सब्जियां खेत में बर्बाद हो गई हैं। इससे सब्जियों की आवक मंडी में कम हो गई है। सब्जियों की आवक कम होने से रेट भी चढ़ गए हैं। शुक्रवार को तड़के भी बारिश होने से मुंडेरा मंडी में जलभराव हो जाने से सब्जियां कम बिकीं। थोक रेट में वृद्धि होने से फुटकर दाम में भी बढ़ोतरी के आसार हैं।

हरी सब्जियों के फुटकर दाम भी बढ़ेंगे

लगातार हो रही बारिश के कारण हरी सब्जियां खेतों में ही खराब हो रही हैं। इससे सब्जियों की आवक मंडी में पहले से करीब एक तिहाई कम हो गई है। इसकी वजह से गोला बैगन का दाम 17-18 रुपये से बढ़कर 22-23 रुपये किलो हो गया। नेनुआ, भिंडी, करैला का दाम भी चार-पांच रुपये से चढ़कर 15-16 रुपये किलो हो गया है। कद्दू भी दो-तीन रुपये किलो से महंगा होकर नौ 10 रुपये किलो हो गया है। टमाटर का दाम भी चढ़कर 12 से 15 रुपये किलो तक पहुंच गया है। इसी तरह परवल, चौरा आदि के दामों में भी वृद्धि हुई है। वहीं, फुटकर में करैला 30 से 40, चौरा 40 से 50, लौकी 15 से 20 और नेनुआ 25-30, भिंडी 30, परवल 40-50 रुपये किलो हो गया है।

सब्जियों के दाम और बढ़ने की उम्‍मीद

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि बारिश के कारण खेतों में हरी सब्जियां खराब हो गई हैं, जिससे मंडी में आवक बेहद कम होती जा रही है। सुबह झमाझम बारिश होने से खरीददार भी कम पहुंचे लेकिन, सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। दाम अभी और चढऩे के आसार हैं।

chat bot
आपका साथी