Rain Affected Power System: प्रयागराज के ग्रामीण इलाकों में बिजली आपूर्ति तीसरे दिन भी बहाल नहीं हुई

Rain Affected Power System प्रयागराज में आंधी के साथ लगातार हुई बारिश ने ग्रामीण इलाकों की बिजली व्‍यवस्‍था चौपट कर दी है। तेज बारिश तो अब रुकी है कभी कभार रिमझिम बारिश बारिश होने से बिजली व्‍यवस्‍था पूरी तरह से अभी बहाल नहीं हो सकी है।

Brijesh SrivastavaFri, 17 Sep 2021 12:26 PM (IST)
प्रयागराज में लगातार हुई बारिश से ग्रामीण इलाकाें की विद्युत व्‍यवस्‍था पर चोट पहुंचाया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। पिछले दो दिन से प्रयागराज में आफत की बारिश हुई। आंधी के साथ इस बारिश के कारण ग्रामीण इलाकों में गिरे पेड़, तार और बिजली के खंभों के कारण दर्जनों गांवों में तीन दिन से बिजली आपूर्ति ठप है। बिजली और पानी की किल्‍लत से लोगा बेहाल हैं। बिजली विभाग के कर्मचारी मरम्मतीकरण में जुटे हैं, लेकिन रुक-रुक कर हो रही बारिश ने कार्य में बाधा उत्पन्न कर रखा है। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। अधिकारी लगातार जल्द आपूर्ति सुचारू करने का दावा कर रहे हैं, लेकिन कुछ नहीं हो पा रहा है।

बिजली आपूर्ति बाधित होने से व्यापार पर प्रतिकूल असर

मेजा के सिरसा, कौंधियारा, लेड़ियारी, कोरांव, करछना, हंडिया, उतरांव, नवाबगंज, कौड़िहार, फतेहपुर कायस्थान, होलागढ़, सोरांव, मऊआइमा उपकेंद्रों से जुड़े कई गांवों में पेड़ और इसकी डाल बिजली के तारों पर गिर गई थी, जिस कारण तार और खंभे क्षतिग्रस्त हो गए थे। कई जगहों पर तेज हवा के कारण पोल धरासायी हो गए थे। इससे गुल हुई आपूर्ति का असर बाजारों पर भी पड़ा है। दिन ढलते ही दुकानें बंद हो जा रही हैं। व्यापारियों का कहना है कि तीन दिन से बिजली आपूर्ति ठप होने से व्यापार भी पटरी से उतरता जा रहा है।

देवघाट इलाके में भी छाया अंधेरा

शहर का देवघाट इलाका। यहां बुधवार भोर में बिजली गुल हुई तो अब तक बहाल नहीं हो सकी। यहां आपूर्ति बजहा उपकेंद्र से होती है और यह मनौरी डिवीजन से जुड़ा हुआ है। लोगों ने बजहा उपकेंद्र पर जाकर जानकारी ली तो पता चला कि मनौरी से बजहा उपकेंद्र को आने वाली लाइन में बारिश के कारण कोई बड़ी खराबी आ गई है, जिस कारण आपूर्ति बाधित है।

बारिश के कारण मरम्मतीकरण में हुई दिक्कत

मुख्य अभियंता विनोद गंगवार का कहना है कि बारिश से बिजली के तारों और खंभों पर पेड़ गिरने से काफी क्षति हुई है। कर्मचारियों को मरम्मतीकरण में लगाया गया है। अधिकारी भी व्यवस्था को ठीक करने में लगे हैं। जल्द ही सभी जगहों पर बिजली आपूर्ति बहाल की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.