चौफटका आरओबी के लिए जमीन देने को रेलवे ने मांगे 50 करोड़ Prayagraj News

आरओबी बनाने के लिए सेतु निगम को रेलवे की 1.4 हेक्टेयर भूमि की आवश्यकता है। जमीन देने के लिए रेलवे ने 50 करोड़ रुपये की मांग की है। सेतु निगम चाहता है कि रेलवे पैसा न ले।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 09:45 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 12:41 PM (IST)
चौफटका आरओबी के लिए जमीन देने को रेलवे ने मांगे 50 करोड़ Prayagraj News
चौफटका आरओबी के लिए जमीन देने को रेलवे ने मांगे 50 करोड़ Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। चौफटका पर लगने वाले जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए वहां पर बनने वाले रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) के लिए जमीन देने को रेलवे ने 50 करोड़ रुपये की मांग की है। उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम ने रेलवे बोर्ड को चिट्ठी लिखी है। गुजारिश कि है कि रेलवे जमीन का पैसा न ले। जमीन का अधिग्रहण न हो पाने के कारण आरओबी और फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है।

कानपुर जीटी रोड पर बनना है रेलवे ओवरब्रिज

उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम को चौफटका पर कानपुर जीटी रोड पर टू लेन फ्लाईओवर और चौफटका से राजरूपपुर रोड को जोडऩे के लिए फोर लेन रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कराना है। आरओबी बनाने के लिए सेतु निगम को रेलवे की 1.4 हेक्टेयर भूमि की आवश्यकता है। जमीन देने के लिए रेलवे ने 50 करोड़ रुपये की मांग की है। सेतु निगम चाहता है कि रेलवे पैसा न ले। क्योंकि आरओबी बनने पर सूबेदारगंज स्टेशन जाने और आने वाले यात्रियों को सहूलियत हो जाएगी। उन्हें चौफटका आरओबी से राजरूपपुर का चक्कर नहीं लगाना होगा। कौशांबी मार्ग और बमरौली एयरपोर्ट से आने वाले लोगों को भी सुविधा हो जाएगी। उन्हें लूकरगंज और चौफटका आरओबी का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

राज्‍य सेतु निगम के मुख्‍य परियोजना प्रबंधक बोले

उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम के प्रयागराज के मुख्य परियोजना प्रबंधक आरके सिंह का कहना है कि सेतु निगम कोशिश कर रहा है कि रेलवे अपनी जमीन के लिए पैसा न ले। इसके लिए रेलवे बोर्ड को मुख्यालय से चिट्ठी भेजी गई है। मुख्यालय से जो निर्देश आएगा, उसका पालन कराया जाएगा।

खास बातें

-280 करोड़ की लागत से होगा तैयार

-1.50 किलोमीटर लंबा रहेगा फोर लेन आरओबी

-650 मीटर लंबा रहेगा फ्लाई ओवर

-2.5 साल में तैयार होगा आरओबी और फ्लाईओवर

chat bot
आपका साथी