डीए की बहाली के लिए रेलकर्मियों ने उठाई आवाज, एनसीआरईएस के मंडल कार्यालय से निकाली रैली

नेशनल फेडरेशन आफ इंडियन रेलवेमेन (एनएफआइआर) के आह्वान पर नार्थ सेंट्रल रेलवे इम्प्लाइज संघ (एनसीआरईएस) के पदाधिकारियों ने सोमवार को संघ के मंडल कार्यालय से रैली निकाली। डीआरएम कार्यालय परिसर पहुंचकर सभा की। उनका कहना है कि डीए का भुगतान जल्द किया जाए।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:13 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:13 PM (IST)
डीए की बहाली के लिए रेलकर्मियों ने उठाई आवाज, एनसीआरईएस के मंडल कार्यालय से निकाली रैली
रेल कर्मचारी डीए और नाइट एलाउंस के लिए आंदोलित हो रहे हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। रेल कर्मचारी डीए और नाइट एलाउंस के लिए आंदोलित हो रहे हैं। इसके लिए संगठन तरह-तरह से विरोध जता रहे हैं। डीए और रात्रि भत्ता नहीं मिलने के विरोध में रेलकर्मियों ने सोमवार को भी रैली निकाली थी। इसके बाद अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए डीआरएम को ज्ञापन भी सौंपा।

एक जनवरी 2020 से रोकी है डीए की किश्त

नेशनल फेडरेशन आफ इंडियन रेलवेमेन (एनएफआइआर) के आह्वान पर नार्थ सेंट्रल रेलवे इम्प्लाइज संघ (एनसीआरईएस) के पदाधिकारियों ने सोमवार को संघ के मंडल कार्यालय से रैली निकाली। डीआरएम कार्यालय परिसर पहुंचकर सभा की। मंडल मंत्री गोबिंद सिंह ने कहा कि पहली बार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की किश्त एक जनवरी 2020 से रोकी है। इसके अलावा एक जुलाई 2020 से एक जनवरी 2021 तक का डीए का भुगतान नहीं किया गया। चेताया कि जल्द डीए के भुगतान व एरियर पर निर्णय नहीं लिया गया तो रेलकर्मी बड़ा आंदोलन करेंगे। केंद्रीय उपाध्यक्ष एसके मिश्रा व सहायक महासचिव आलोक सहगल ने बताया कि डीए के साथ 43600 रुपये पे ग्रेड से ऊपर वेतन पाने वालों को रात्रि भत्ता भी बंद कर दिया गया है।

कोविड से मृत लोगों के परिवार को मिले 50 लाख की आर्थिक सहायता

आश्वासन के बावजूद बहाल नहीं किया गया। इससे कर्मचारियों में आक्रोश है। सहायक महामंत्री एसके सिंह ने कोविड से अपनी जान गवांने वालों के परिवार को 50 लाख रुपये देने की मांग उठाई। सभा में राजीव पांडेय, एस रामाराव, पिंटू सिंह, हरिश्चंद्र व शाखा सचिव बीके यादव, राकेश चौधरी, एसके यादव, सत्यम गुप्ता व अनिल यादव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी