Sangam Pramod Clash: ​हमला करने वालों को ​​वीडियो से चिन्हित कर प्रतापगढ़ में हो रही छापेमारी

सांगीपुर ब्लाक में आयोजित गरीब कल्याण मेला के दौरान 26 सितंबर को कांग्रेस व भाजपा समर्थकों के बीच मारपीट हो गई थी। इसके बाद परिसर के अंदर व बाहर जमकर बवाल हुआ था। इस दौरान वहां मौजूद भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता ने खुद पर हमले का आरोप लगाया था।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 04:55 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 04:55 PM (IST)
Sangam Pramod Clash: ​हमला करने वालों को ​​वीडियो से चिन्हित कर प्रतापगढ़ में हो रही छापेमारी
सांगीपुर बवाल में अब तक नौ हो चुके हैं गिरफ्तार, दूसरे जिलों में भी समर्थकों के छिपे होने की आशंका

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रतापगढ़ जनपद में ब्लाक सांगीपुर में भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता तथा कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी और उनके समर्थकों के बीच हुए टकराव की घटना में छानबीन जारी है। भाजपा सांसद पर हमला करने वाले लोगों को पुलिस मोबाइल वीडियो क्लिप के जरिए चिन्हित कर रही है। चिन्हित लोगों को पकड़ने के लिए रात दिन पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। बुधवार रात के बाद गुरुवार को भी पुलिस ने कई जगह छापेमारी कर कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

छह मुकदमे हैं दर्ज, नौ लोग गए जेल

सांगीपुर ब्लाक में आयोजित गरीब कल्याण मेला के दौरान 26 सितंबर को कांग्रेस व भाजपा समर्थकों के बीच मारपीट हो गई थी। इसके बाद परिसर के अंदर व बाहर जमकर बवाल हुआ था। इस दौरान वहां मौजूद भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता ने अपने ऊपर भी हमले का आरोप लगाया था। इस चर्चित कांड को लेकर छह मुकदमे दर्ज हुए हैं। इनमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी व सीएलपी लीडर आराधना मिश्रा मोना भी नामजद हैं। इन मुकदमों में नामजद आरोपितों एवं घटना के  समय बनाए गए वीडियो क्लिप से प्रकाश में आए आरोपितों की तलाश में पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। बुधवार की रात और गुरुवार को भी पुलिस ने सांगीपुर क्षेत्र के राजमतीपुर, मुरैनी, साहबरी, सुजाखर, भैसना, कटारिया, राहाटीकर आदि गांव में दबिश दी। आरोपित पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए। अब तक पुलिस घटना के वीडियो क्लिप के माध्यम से प्रकाश में लाए गए नौ लोगों को गिरफ्तार कर मंगलवार को ही जेल भेज चुकी है। पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए सात लोगों को पुलिस ने मंगलवार की देर रात छोड़ दिया था।

अमेठी और रायबरेली तक पुलिस की दबिश

इस मामले में आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें जिले के अलावा अमेठी और रायबरेली जिले के संभावित ठिकानों पर भी ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। घटना के बाद सांसद संगम लाल की तहरीर पर पुलिस ने प्रमोद तिवारी व विधायक मोना व उनके 77 समर्थकों पर कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। भाजपा नेताओं ओम प्रकाश पांडेय, देवेंद्र प्रताप सिंह, अभिषेक मिश्र व सांसद के गनर कांस्टेबल सुनील की तहरीर पर भी पुलिस ने प्रमोद व मोना एवं उनके समर्थकों पर मुकदमा दर्ज किया। एसओ सांगीपुर की तहरीर पर 64 कांग्रेस समर्थकों पर अलग से मुकदमा लालगंज में भी कायम किया गया है। इस मामले में एसओ तुषार दत्त व एसआइ राज नारायण यादव का कहना है सांगीपुर बवाल के आरोपितों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी