लोनिवि खाली करेगा परेड मैदान, प्रशासन से मांगी जमीन

लोनिवि विभाग परेड मैदान से अपना कब्जा खाली करेगा। सोना और रेलवे की जमीन पर विभाग का स्टोर है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 07:46 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 07:46 PM (IST)
लोनिवि खाली करेगा परेड मैदान, प्रशासन से मांगी जमीन
लोनिवि खाली करेगा परेड मैदान, प्रशासन से मांगी जमीन

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : लोक निर्माण विभाग दशकों से परेड मैदान स्थित सेना और झूंसी स्थित रेलवे की जमीन पर कब्जा करके मेला सामग्री का गोदाम बनाए हुए हैं। अब रेलवे और सेना ने जमीन खाली करने का अल्टीमेटम दे दिया तो लोक निर्माण विभाग की समस्या बढ़ गई है। विभाग के सामने दिक्कत है कि इन गोदाम में रखे करोड़ों का सामान लेकर वह कहां जाय। ऐसे में जिला प्रशासन से 12.55 हेक्टेयर भूमि मांगी है, लेकिन वह भी नहीं मिल रही है। ऐसी स्थिति में किसी भी दिन लोनिवि का गोदाम खाली कराया जा सकता है।

कुंभ, अ‌र्द्ध कुंभ और हर साल लगने वाले माघ मेले में लोक निर्माण विभाग की ओर से पीपे का पुल, सड़क निर्माण, तंबू आदि का लगाने का काम किया जाता है। इसके लिए पैंटून, चकर्ड प्लेट का इस्तेमाल होता है। मेला खत्म होने के बाद इन सामग्री को गोदाम में रखा जाता है, लेकिन लोनिवि के पास कोई स्थाई गोदाम नहीं है। विभाग झूंसी स्थिति रेलवे की जमीन और परेड मैदान स्थित सेना की जमीन पर पैंटून और चकर्ड प्लेट को रखता आ रहा है। अब रेलवे और सेना को अपनी जमीन की जरूरत है तो वह लोनिवि को जगह खाली करने के लिए कह रहे हैं। रेलवे ने तो अपनी जमीन पर निर्माण भी शुरू करवा है। जबकि सेना के अफसर 30 जुलाई तक जमीन खाली करने की नोटिस दे चुके है लेकिन कोरोना के चलते अभी कोई कार्रवाई नहंीं की। निर्माण खंड चार के अधिशासी अभियंता एसके कठेरिया ने स्टोर के लिए प्रशासन से नैनी और झूंसी में 12.55 हेक्टेयर जमीन मांगी है। यह जमीन हो सकती है आवंटित

झूंसी में रोडवेज बस स्टैंड और ओल्ड जीटी मार्ग के बीच 2.05 हेक्टेयर, हनुमानगंज से पहले हबूसा मोड़ पर बहादुरपुर गांव के पास 3.50 हेक्टेयर, नैनी में पुलिस चौकी से अरैल तिराहा तक करीब छह हेक्टेयर और लेप्रोसी चौराहे के पास गंजिया मार्ग पर करीब एक हेक्टेयर जमीन सरकारी है। अधिशासी अभियंता ने इस जमीन की मांग की है।

chat bot
आपका साथी