प्रतापगढ़ मेडिकल कालेज के नाम पर रार, अपना दल अध्यक्ष और पूर्व भाजपा विधायक के बीच जबानी टकराव

मेडिकल कालेज का नाम डॉ. सोनेलाल पटेल के नाम पर रखने का विरोध जनआंदोलन की शक्ल लेने की ओर है। सबसे पहले पूर्व भाजपा विधायक बृजेश सौरभ विरोध में खुलकर सामने आ चुके हैं अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने बृजेश सौरभ के खिलाफ पलटवार कर दिया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:40 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:40 AM (IST)
प्रतापगढ़ मेडिकल कालेज के नाम पर रार, अपना दल अध्यक्ष और पूर्व भाजपा विधायक के बीच जबानी टकराव
अद अध्यक्ष ने पूर्व विधायक पर किया पलटवार, संगठनों ने कहा, बर्दाश्त नहीं सम्मान पर आंच

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। जिले में बनाए गए राजकीय स्वशासी मेडिकल कालेज के नामकरण को लेकर राजनीति गरमाती जा रही है। समर्थन और विरोध का क्रम तेज हो चला है। बयान और पलटवार भी शुरू है। सोमवार को यहां विरोधियों की तरफ से पैदलमार्च निकाला जाएगा।  ऐसे में नामकरण का यह मामला तूल पकड़ता दिख रहा है।

सोमवार को निकाला जाएगा पैदल मार्च​​​​​ 

आजादी के बाद जिले की मिली पहली बड़ी सौगात, मेडिकल कालेज का नामकरण प्रदेश सरकार ने अपना दल संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल के नाम पर किया है। सामाजिक कार्यकर्ता अधिवक्ता अभिषेक तिवारी ने इस मामले मे चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा कर दी है। इसकी शुरुआत 26 जुलाई से होगी। पहले दिन शहीद उद्यान कंपनीबाग से चौक घंटाघर तक पैदल मार्च निकाला जाएगा। अगले दिन यानी 27 को शहर में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। फिर 28 को डा. आंबेडकर चौराहे से कलेक्ट्रेट तक मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। अगले दिन यानी 29 जुलाई को सरदार पटेल चौराहा से चौक तक कैंडल मार्च निकाला जाएगा। 30 जुलाई को काला दिवस मनाए जाने की घोषणा की गई है। यह विरोध बेल्हा नागरिक स्वाभिमान संघर्ष मोर्चा के बैनर तले होगा। अभिषेक कहते हैैं कि मेडिकल कालेज का नामकरण सरदार बल्लभ भाई पटेल जैसे किसी महापुरुष के नाम पर होना चाहिए। अगर केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल को जातिगत वोट खिसकने का डर है तो वह तय करें कि डॉ. सोनेलाल बड़े हैं अथवा सरदार पटेल।

आशीष पटेल ने बृजेश सौरभ पर की कार्रवाई की मांग

मेडिकल कालेज का नाम डाक्टर सोनेलाल पटेल के नाम पर करने पर अपनादल (एस) से जुड़े नेताओं में जहां इससे खुशी है, वहीं भाजपा नेता तथा पूर्व विधायक बृजेश मिश्र सौरभ विरोध में खुलकर सामने आ चुके हैं। अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व विधायक के विचार को जातिवादी और सामंतवादी तक बता दिया है। अपने फेसबुक वाल पर पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि प्रतापगढ़ के पूर्व विधायक ब्रजेश मिश्र सौरभ की डॉक्टर सोनेलाल पटेल पर की गई अभद्र टिप्पणी अस्वीकार्य है। उनकी टिप्पणी सूरज पर थूकने जैसी है। डॉ सोनेलाल पटेल ने पूरी जिंदगी मजलूमों, कमेरों, वंचितों के लिए संघर्ष करते होम कर दी। उन्हेंं ब्रजेश मिश्रा सौरभ तो क्या किसी के प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है। उनका बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्णय का भी अपमान है। हम भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से ब्रजेश मिश्र सौरभ के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग करते हैं। ऐसा नहीं हुआ तो घटिया और अस्वीकार्य टिप्पणी के खिलाफ कदम उठाने के लिए स्वतंत्र होंगे। उधर सौरभ अपनी बात पर कायम हैैं।

chat bot
आपका साथी