कोर्ट से अनुमति लेकर कुर्क होगी मोस्ट वांटेड IPS Manilal Patidar की संपत्ति, एंटी करप्शन कोर्ट में दी जाएगी अर्जी

नौ माह से फरार चल रहे महोबा जिले के पूर्व एसपी मणिलाल को गिरफ्तार करने में नाकाम पुलिस अब दूसरे तरीके से शिकंजा कसने की कवायद कर रही है। अभियुक्त को पकडऩे के लिए महोबा प्रयागराज की पुलिस के अलावा स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को भी लगाया गया है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:10 AM (IST)
कोर्ट से अनुमति लेकर कुर्क होगी मोस्ट वांटेड IPS Manilal Patidar की संपत्ति, एंटी करप्शन कोर्ट में दी जाएगी अर्जी
मोस्ट वांटेड आइपीएस मणिलाल पाटीदार की संपत्ति अब कुर्क करने की तैयारी शुरू हो गई है।

 प्रयागराज,जेएनएन। मोस्ट वांटेड आइपीएस मणिलाल पाटीदार की संपत्ति अब कुर्क करने की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए प्रयागराज पुलिस सोमवार को लखनऊ स्थित एंटी करप्शन कोर्ट में अर्जी देगी। अदालत से अनुमति मिलने के बाद राजस्थान में फरार आइपीएस की चिन्हित संपत्ति को सीज करने की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने अब तक एक फ्लैट, भूखंड, दुकान समेत पांच अचल संपत्तियों को चिन्हित किया है। साथ ही बैंक खातों की जानकारी भी जुटाई जा रही है।

नौ माह से फरार चल रहे महोबा जिले के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार

पिछले नौ माह से फरार चल रहे महोबा जिले के पूर्व एसपी मणिलाल को गिरफ्तार करने में नाकाम पुलिस अब दूसरे तरीके से शिकंजा कसने की कवायद कर रही है। अभियुक्त को पकडऩे के लिए महोबा, प्रयागराज की पुलिस के अलावा स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को भी लगाया गया है।

संपत्ति कुर्क करने संबंधी नोटिस पहले चस्‍पा कर चुकी है पुलिस

जोनल स्तर पर गठित टीम के प्रभारी आशुतोष मिश्रा कहना है कि अभियुक्त की संपत्ति को कुर्क करने के संबंध में नोटिस पहले ही चस्पा की जा चुकी है। अब सोमवार तक संपत्ति को कुर्क करने के लिए कोर्ट में अर्जी देने की तैयारी है। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बैंकों को पत्र लिखकर खाते के बारे में मांगी गई जानकारी

स्टेट बैंक आफ इंडिया व बैंक आफ बड़ौदा समेत दूसरे कई बैंकों को पत्र लिखकर मणिलाल के खाते के बारे में जानकारी मांगी गई है। ताकि खातों को सीज कराया जा सके। इससे आरोपित फरारी के दौरान पैसे का लेनदेन नहीं कर पाएगा। महोबा में क्रेशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत और भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व एसपी मणिलाल अभियुक्त है और फरार चल रहा है।

chat bot
आपका साथी