प्रधान और बीडीसी को अपने पाले में करेगी कांग्रेस, पार्टी के मांझी बनेंगे ब्लाक अध्यक्ष

ब्लाक अध्यक्ष पंचायत चुनाव में जीते सभी ग्राम प्रधानों और बीडीसी सदस्यों से मिलकर कांग्रेस की तरफ से बधाई पत्र देंगे। इसके अलावा कोरोना से जान गंवाने वालों के घर पहुंचकर शोक संदेश पत्र देंगे। साथ ही जो लोग कोरोना से पीडि़त हैं उन्हें निश्शुल्क कोरोना किट उपलब्ध कराएंगे।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 07:10 AM (IST)
प्रधान और बीडीसी को अपने पाले में करेगी कांग्रेस, पार्टी के मांझी बनेंगे ब्लाक अध्यक्ष
प्रयागराज के श्रृंग्वेरपुर धाम में आयोजित कार्यकर्ता प्रशिक्षणि शिविर को संबोधित करतीं कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव प्रियंका गांधी वाड्रा।

प्रयागराज, जेएनएन।  उत्तर प्रदेश में सियासी जमीन की तलाश में जुटी कांग्रेस ने अब नई सियासी चाल चली है। 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से रणनीति बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसके लिए जिलेवार वर्चुअल मोड में कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। खुद कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा कार्यकर्ताओं से संवाद कर रही हैं।

जौनपुर के जिला प्रभारी और प्रदेश सचिव मुकुंद तिवारी ने बताया कि प्रियंका ने वर्चुअल बैठक में ब्लाक अध्यक्षों के अलावा जिलाध्यक्षों से बातचीत किया। उन्होंने प्रयागराज के अलावा भदोही, मीरजापुर, सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर में कहा कि ब्लाक अध्यक्ष पंचायत चुनाव में जीते सभी ग्राम प्रधानों और बीडीसी सदस्यों से मिलकर कांग्रेस की तरफ से बधाई पत्र देंगे। इसके अलावा कोरोना से जान गंवाने वालों के घर पहुंचकर शोक संदेश पत्र देंगे। साथ ही जो लोग कोरोना से पीडि़त हैं, उन्हें निश्शुल्क कोरोना किट उपलब्ध कराएंगे। इससे यह भी स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस ने ग्राम प्रधानों और बीडीसी सदस्यों को अपने पाले में करने के लिए नई सियासी चाल चली है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने कहा कि 2022 में भाजपा की विदायी तय है। राष्ट्रीय सचिव बाजीराव खाड़े और राजेश तिवारी ने कहा हमारा ग्रामसभा भाजपा के पन्ना प्रभारी पर भारी पड़ेगा।

कांग्रेस के मांझी बनेंगे ब्लाक अध्यक्ष

दैनिक जागरण से बातचीत के दौरान मुकुंद ने बताया कि कांग्रेस 33 साल सत्ता से दूर रही। श्रृंगवेरपुर धाम में आयोजित कार्यक्रम को उन्होंने भगवान श्रीराम से जोड़ते हुए कहा प्रभु श्रीराम 14 वर्ष का वनवास काटने के दौरान श्रृंगवेरपुर धाम भी पहुंचे और भक्तराज निषादराज ने उन्हें गंगा पार कराया। ठीक उसी तरह इस धाम के अलावा अन्य जिलों के ब्लाक अध्यक्ष भी कांग्रेस की नइया 2022 में पार कराने के लिए मांझी की भूमिका में नजर आएंगे।

chat bot
आपका साथी