प्रिया और लाजो का चैंपियन ट्राफी पर कब्जा, प्रतापगढ़ में आयोजित खेल प्रतियोगिता

खेलकूद प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को रविवार को रोटरी क्लब प्रतापगढ़ सेंट्रल ने पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता में बालिकाओं के प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा। रेस जंप और कबड्डी में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए लाजो विश्वकर्मा और प्रिया को चैंपियन की ट्राफी प्रदान की गई।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 04:52 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 04:52 PM (IST)
प्रिया और लाजो का चैंपियन ट्राफी पर कब्जा, प्रतापगढ़ में आयोजित खेल प्रतियोगिता
उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए लाजो विश्वकर्मा और प्रिया को चैंपियन की ट्राफी प्रदान की गई।

प्रतापगढ़, जेएनएन। संविलियन स्कूल जोगापुर की तीन दिन तक चली खेलकूद प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को रविवार को रोटरी क्लब प्रतापगढ़ सेंट्रल ने पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता में बालिकाओं के प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा। रेस, जंप और कबड्डी में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए लाजो विश्वकर्मा और प्रिया को चैंपियन की ट्राफी प्रदान की गई।

सर्वेश, अभय, रमाशंकर, प्रिंस, शुभम, सत्यम, नीरज ने जीते गोल्ड मेडल

सीनियर वर्ग में सर्वेश,अभय, रमा शंकर, प्रिंस और शुभम जूनियर वर्ग में अंश कुमार, सत्यम, नीरज ने अलग अलग खेलों में गोल्ड जीता। खेल मैदान में सुबह प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों में लाजो ने 50, 100 मीटर दौड़, लांग जम्प में पहला स्थान प्राप्त किया। प्रिया ने भी दोनों दौड़ में पहला स्थान प्राप्त किया। वह कबड्डी विजेता टीम की कैप्टन भी रही। दोनो को चैंपियन ट्राफी दी गई। दौड़ में प्रदीप दूसरे, सत्यम तीसरे स्थान पर रहे।

युवराज और सत्यम रहे कुश्ती में विजेता

कुश्ती में युवराज प्रथम, सत्यम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। बालक वर्ग में शुभम की कबड्डी टीम विजेता रही। फील्ड में पहुंचे रोटरी क्लब सेंट्रल के सचिव शरद केसरवानी और उपाध्यक्ष अश्वनी केसरवानी ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया। उन्होंने विजेता प्रतिभागियों को इनाम वितरित किया और उनकी हौसला अफजाई की। कार्यक्रम का संचालन टीचर राजेश कुमार ने किया। बीबीएफजी के शिक्षक शनि सरोज ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर हिमांशु, लवकुश, साहिल और नितेश प्रजापति खेलों के निर्णायक रहे।

प्रतापगढ़ में सात नए एएनएम सेंटर शुरू

स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोतरी के लिए विकास खंड बाबा बेलखरनाथ धाम क्षेत्र में सात एएनएम सेंटर शनिवार को चालू किए गए। परमी पट्टी, रामकोला, सिंगठी खालसा, पिपरी खालसा, प्रेमधर पट्टी एवं दिलीपपुर सेंटरों का शुभारंभर करते हुए भाजयुमो जिलाध्यक्ष अंशुमान सिंह ने कहा कि इससे सरकार की मंशा के अनुरूप ग्रामीण इलाकों के गरीबों को स्वास्थ्य सुविधा एएनएम सेंटर पर मिलेगी। मुख्यालय तक जाने की जरूरत नहीं होगी। उद्घाटन के दौरान सीएचसी बाबा बेलखरनाथ धाम के अधीक्षक डा. आरिफ हुसेन ने बताया कि एएनएम सेंटरों पर एएनएम के साथ-साथ सीएचओ की भी तैनाती की गई है। प्रसव से लेकर सामान्य बीमारियों का इलाज तथा रूटीन टीकाकरण का कार्य होगा। इस दौरान ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक लोकेश श्रीवास्तव, वीके सिंह, निर्मला शर्मा, सीमा शेख, वैशाली पटेल, ग्राम प्रधान भारत सिंह, दीपिका मिश्रा अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी