अशासकीय स्ववित्त पोषित विद्यालय महासंघ बीएसए प्रयागराज के आदेश पर नाराज, आप भी जानें मामला

वित्तविहीन प्रबंधकों के नेता हीरामणि त्रिपाठी ने कहा कि वित्तविहीन आंदोलन भटकाव के दौर में है। जनप्रतिनिधि के रूप में निर्वाचित होने वाले पाला बदलने में माहिर हैं। इसकी वजह से वित्तविहीन शिक्षकों का शोषण किया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 07:41 AM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 07:41 AM (IST)
अशासकीय स्ववित्त पोषित विद्यालय महासंघ बीएसए प्रयागराज के आदेश पर नाराज, आप भी जानें मामला
बीएसए के फीस न लेने के आदेश पर अशासकीय स्ववित्त पोषित विद्यालय महासंघ ने विरोध किया है।

प्रयागराज, जेएनएन। अशासकीय स्ववित्त पोषित विद्यालय महासंघ की बैठक रुचीज इंस्टिट्यूट ऑफ क्रिएटिव आर्ट्स पॉलिटेक्निक के सभागार में हुई। इसमें जिला विद्यालय निरीक्षक के फीस न वसूलने के आदेश पर नाराजगी जताई गई। सभी ने एक स्वर में कहा कि शुल्क लेना स्कूलों का विशेषाधिकार है। सुप्रीम कोर्ट ने भी विद्यालयों को फीस लेने से मना नहीं किया है। वित्तविहीन शिक्षक नेताओं ने कहा कि यदि जिला विद्यालय निरीक्षक ने अपना आदेश वापस नहीं लिया तो डीआइओएस कार्यालय का घेराव करेंगे। तब तक आंदोलन चलेगा जब तक शुल्क न लेने के आदेश को वापस नहीं ले लिया जाता है। 

वित्तविहीन आंदोलन भटकाव के दौर में है : हीरामणि

बैठक की अध्यक्षता करते हुए महासंघ के संस्थापक अध्यक्ष कमलेश सिंह सिंगरौर ने कहा कि संगठन के विस्तार के लिए सभी लोग सहयोग करें। कौशांबी से आए वित्तविहीन प्रबंधकों के नेता हीरामणि त्रिपाठी ने कहा कि वित्तविहीन आंदोलन भटकाव के दौर में है। जनप्रतिनिधि के रूप में निर्वाचित होने वाले पाला बदलने में माहिर हैं। इसकी वजह से वित्तविहीन शिक्षकों का शोषण किया जा रहा है। इस अवसर पर संगठनों के बंधनों को तोड़ते हुए एवं मजबूत नए संगठन के निर्माण पर बल दिया गया। 

हम अधिकार के लिए लड़ेंगे : चंद्रिका प्रसाद

महासभा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष अनिरुद्ध ओझा एवं चंद्रिका प्रसाद त्रिपाठी ने कहा कि हम भीख के लिए नहीं अधिकार के लिए लड़ेंगे। हमें बंद कमरों से निकलकर लोकतंत्र और वित्तविहीन संस्थानों को बचाने के लिए कई कार्य करना होगा। बैठक में शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा प्रत्येक कक्षा में रजिस्ट्रेशन एवं अंक पत्र शुल्क निर्धारित किया जाए। इससे स्कूलों को होने वाले नुकसान से बचाया जा सके। इस अवसर पर संगठन के प्रधान महासचिव शिव बहादुर पटेल, प्रभारी महासचिव ललित त्रिपाठी, डॉक्टर प्रभु शंकर शुक्ल,  आशा डोबरियाल, राहुल त्रिपाठी, सत्यव्रत मिश्र गौरव, विजय प्रकाश मिश्र, संजय श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी