प्रयागराज में मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को पीटने वाला गार्ड गिरफ्तार, सिक्योरिटी एजेंसी को नोटिस

SRN Medical College मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को बेरहमी से पीटने वाले गार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद उसको गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 11:19 AM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 11:19 AM (IST)
प्रयागराज में मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को पीटने वाला गार्ड गिरफ्तार, सिक्योरिटी एजेंसी को नोटिस
प्रयागराज में मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को पीटने वाला गार्ड गिरफ्तार, सिक्योरिटी एजेंसी को नोटिस

प्रयागराज,जेएनएन। स्वरूपरानी नेहरू (एसआरएन) अस्पताल में ट्रामा सेंटर के बाहर गुरुवार रात मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को बेरहमी से पीटने वाले गार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद उसको गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इसके साथ ही निजी सिक्योरिटी एजेंसी को भी नोटिस जारी किया गया है।

प्रयागराज में गुरुवार रात स्वरूपरानी मेडिकल कॉलेज के बाहर बैठी एक मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को अस्पताल में तैनात निजी सिक्योरिटी एजेंसी के गार्ड संजय मिश्रा निवासी सदानंद का पूरा थाना कौंधियारा ने भगाने का प्रयास किया। महिला के वहां से भागने पर गार्ड ने उसको पैरों से मारा। उसके इस कृत्य पर महिला चीखती चिल्लाती रही, लेकिन गार्ड को उस पर रहम नहीं आया। इसी दौरान आसपास मौजूद कुछ लोगों ने उसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस, प्रशासन और एसआरएन अस्पताल के अधिकारी सक्रिय हुए। इसके बाद डीएम ने एसडीएम सदर को और एसएसपी ने इंस्पेक्टर कोतवाली को मौके पर जांच के लिए भेजा। इस जांच के दौरान गार्ड को फोन करके इस हरकत के बारे पूछा गया तो उसने अपनी गलती स्वीकार की। एसडीएम सदर ने जांच कर डीएम को रिपोर्ट सौंप दी। डीएम के आदेश पर देर शाम गार्ड संजय मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने बताया कि सिक्योरिटी गार्ड ने महिला को बेरहमी से पीटा था। उसके खिलाफ मुकदमा कराया गया जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देशित किया कि वह महिला को तत्काल आवश्यक राहत मुहैया कराएं। गार्ड की पिटाई से महिला को चोट भी आई। इसकी जानकारी एसआरएन ईएमओ डा. श्रवण मेहरोत्रा को हुई तो उन्हेंं उसे भर्ती कर लिया। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

डीएम के निर्देश पर मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. एसपी सिंह ने जीत सिक्योरिटी एंड एचआर सॢवसेज को नोटिस जारी किया। कहा कि संजय मिश्रा को निकाल दें और आगे से ऐसे व्यक्ति को भर्ती न किया जाय।

सीएम योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार तथा भाजपा उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने बताया कि प्रयागराज के स्वरूपरानी मेडिकल कॉलेज में बुजुर्ग निराश्रित महिला के साथ अमानवीय व्यवहार करने वाले प्राइवेट गार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद उसको तत्काल गिरफ्तार गिरफतार कर लिया गया है। इसके साथ ही बुजुर्ग महिला को इसी अस्पताल में भर्ती करने के बाद बेहतर इलाज दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी