GGIC कटरा प्रयागराज की प्रभारी प्रधानाचार्य को एक महीने बाद भी नहीं मिली कार्यालय की चाभियां

निलंबित प्रधानाचार्य की ओर से प्रधानाचार्य कक्ष व आलमारियों की चाभी व अन्य प्रभार न मिलने से परीक्षा के संपादन में कठिनाई हो रही है। प्रकरण को अपर जिलाधिाकारी ने गंभीरता से लेते हुए डीआइओएस द्वितीय को यह मामला निस्तारित करने के लिए लिखा है

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 01:36 PM (IST)
GGIC कटरा प्रयागराज की प्रभारी प्रधानाचार्य को एक महीने बाद भी नहीं मिली कार्यालय की चाभियां
अपर जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कमेटी गठित कर प्रभार हस्तगत कराने की मांग

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। जीजीआइसी कटरा की प्रधानाचार्य ज्योत्सना सिंह के निलंबित हुए एक महीने से अधिक समय बीत चुके हैं लेकिन अब तक प्रभारी प्रधानाचार्य बीना गौतम को प्रभार नहीं मिल सका है। अपर जिलाधिकारी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि जिला विद्यालय निरीक्षक द्वितीय ने उन्हें प्रधानाचार्य पद का प्रभारी घोषित किया था। उसके बाद एक कमेटी गठित कर उन्होंने प्रभार हस्तगत कराने के लिए पत्र भी लिखा। अब तक न तो कमेटी का गठन हुआ और न प्रभार मिला। इसकी वजह से विद्यालय के काम काज में कठिनाई हो रही है।

निलंबित प्रधानाचार्य ने नहीं दी हैं आलमारियों की चाभी

17 अक्टूबर को लोकसेवा आयोग की ओर से होने वाली प्रतियोगी परीक्षा के लिए विद्यालय को केंद्र बनाया गया है। निलंबित प्रधानाचार्य की ओर से प्रधानाचार्य कक्ष व आलमारियों की चाभी व अन्य प्रभार न मिलने से परीक्षा के संपादन में कठिनाई हो रही है। प्रकरण को अपर जिलाधिाकारी ने गंभीरता से लेते हुए डीआइओएस द्वितीय को यह मामला निस्तारित करने के लिए लिखा है। कहा है कि जल्द से जल्द आवश्यक कार्रवाई करें। इसी क्रम में डीआइओएस द्वितीय नरेंद्र शर्मा ने भी निलंबित प्रधानाचार्य ज्योत्सना सिंह को पत्र लिखकर निर्देशित किया है कि प्रधानाचार्य कक्ष और वहा रखी आलमारियों की चाभी उपलब्ध कराएं जिससे कार्य में व्यवधान न आए।

तीन साल से बच्चों काे नहीं मिला ड्रेस

प्रभारी प्रधानाचार्य बीना गौतम ने बताया कि विद्यालय की कक्षा छह से आठ तक की छात्राओं को तीन साल से ड्रेस नहीं मिला है। जब उन्होंने दायित्व संभाला तो छात्राओं ने इसकी शिकायत की। इस पर ड्रेस की आपूर्ति करने वाली संस्था के जिम्मेदारों से संपर्क कर जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि जितनी छात्राओं के लिए ड्रेस की डिमांड हुई थी उसे उपलब्ध कराया जा चुका है। उसका वितरण हुआ या नहीं इस बात की जानकारी नहीं है। बीना गौतम ने यह भी कहा कि इस बार सभी छात्राओं के अभिभावकों के खाते में ड्रेस, जूता मोजा की रकम भेजी जाएगी। जैसा निर्देश मिलेगा उसके लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी