प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतापगढ़ के मेडिकल कालेज का वर्चुअल लोकार्पण किया, चिकित्‍सा मंत्री मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतापगढ़ में बने सोनेलाल पटेल राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय का आनलाइन लोकार्पण किया। इस अवसर पर प्रदेश के चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्‍ना भी मौजूद थे। चिकित्‍सा मंत्री बोले कि चिकित्सा के क्षेत्र में भी उत्तर प्रदेश अब साधन संपन्न हो गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:22 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:22 AM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतापगढ़ के मेडिकल कालेज का वर्चुअल लोकार्पण किया, चिकित्‍सा मंत्री मौजूद
प्रतापगढ़ के मेडिकल कालेज का आज पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल लोकार्पण किया।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में बने सोनेलाल पटेल राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आनलाइन लोकार्पण किया। सोमवार की सुबह वर्चुअल लोकार्पण किया। स्‍क्रीन पर पीएम का भाषण सुनने के लिए बेसब्री से वहां मौजूद लोग इंतजार भी करते रहे। इस अवसर पर प्रतापगढ़ में आयोजित समारोह में अतिथि के रूप में उत्‍तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ ही राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह भी मौजूद रहे।

चिकित्‍सा के क्षेत्र में उप्र अब साधन संपन्‍न : मंत्री सुरेश खन्‍ना

यूपी के चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्‍ना ने लोकार्पण अवसर पर कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में भी उत्तर प्रदेश अब साधन संपन्न हो गया है। हर तरह की सुविधा के लिए या बाहर के प्रदेशों में भटकने की मरीजों को कोई जरूरत नहीं होगी। वहीं उत्‍तर प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह भी मौजूद थे। उन्‍होंने कहा कि मेडिकल कालेज प्रतापगढ़ की गरिमा को बढ़ाने वाली अप्रतिम सौगात सरकार ने दी है।

खास बातें

-कालेज दो अरब 13 करोड़ रुपये से बना है।

-कोरोना के कारण साल भर देरी से निर्माण।

-इसमें 22 विभाग चलाने की मिली है मंजूरी।

-अभी केजीएमयू से यह कालेज संबद्ध है।

-आगे चलकर अटल विवि से होगा संबद्ध।

-विभागों के हेड, सहायक हो चुके हैं नियुक्त।

-अस्पताल वाला हिस्सा अभी बन रहा है।

डा. सोनेलाल पटेल राजकीय मेडिकल कालेज केशवराय में बना है

डा. सोनेलाल पटेल राजकीय मेडिकल कालेज का निर्माण शहर से करीब पांच किमी दूर पूरे केशवराय में हुआ है।  लोकार्पण अवसर पर कार्यक्रम के लिए कालेज परिसर को सजाया गया है। आज ही यहां एमबीबीएस की 100 सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। इसी सत्र से एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू होगी।

प्रधानमंत्री के लाइव संबोधन सुनने की व्‍यवस्‍था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को सीधे सुनाने के लिए पीएमओ व दूरदर्शन की टीम सक्रिय है। डीएम डा. नितिन बंसल ने भी प्रशासनिक अधिकारियों को तैनात कर रखा है। मेडिकल कालेज को जाने वाली सड़क को दुरुस्त किया गया है। मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डा. आर्य देश दीपक भी मौजूद हैं।

chat bot
आपका साथी