Price of vegetables in Prayagraj: कद्दू, लौकी, टमाटर के बाद प्याज का रेट भी धड़ाम

Price of vegetables in Prayagrajमंडी में इन दिनों कछारी लौकी कद्दू और टमाटर की आवक तेज है। इससे सोमवार को कद्दू तीन-चार रुपये लौकी चार-पांच बैगन पांच-छह और टमाटर सात-आठ रुपये किलो हो गया था। गुरुवार को प्याज की कीमत में और गिरावट हुई।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 09:12 AM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 05:35 PM (IST)
Price of vegetables in Prayagraj: कद्दू, लौकी, टमाटर के बाद प्याज का रेट भी धड़ाम
बिक्री में बेहद गिरावट होने से हरी सब्जियां बहुत ज्यादा खराब हो रही हैं।

प्रयागराज,जेएनएन। मुंडेरा मंडी में सब्जियों की आवक में तेजी होने से तीन दिनों पहले कद्दू, लौकी और टमाटर की कीमतों में गिरावट हुई थी। अब प्याज का थोक रेट और धड़ाम हो गया। हालांकि, बिक्री में बेहद गिरावट होने से हरी सब्जियां बहुत ज्यादा खराब हो रही हैं। सब्जियों की कीमतें गिरने से आम लोगों को तो महंगाई से कुछ राहत है मगर, बिक्री घटने से किसानों और आढ़तियों को नुकसान होने से उनके चेहरे के नूर उड़े हैं।  

कछारी सब्जियों की आवक बढ़ी तो गिरने लगा भाव

मंडी में इन दिनों कछारी लौकी, कद्दू और टमाटर की आवक तेज है। इससे सोमवार को कद्दू तीन-चार रुपये, लौकी चार-पांच, बैगन पांच-छह और टमाटर सात-आठ रुपये किलो हो गया था। गुरुवार को प्याज की कीमत में और गिरावट हुई। प्याज 15-16 रुपये किलो से घटकर 12-13 रुपये किलो तक हो गई। खीरा का दाम भी पहले से चार-पांच रुपये घटकर अब 10 रुपये किलो तक हो गया है। आलू छह से आठ, ककड़ी दो-तीन रुपये पीस, और लहसुन 35-40 रुपये किलो है। भिंडी, करैला और नेनुआ का बाजार अभी चढ़ा है। करेला और भिंडी 45-50 रुपये किलो, नेनुआ 35-40 रुपये किलो है मटर का सीजन खत्म होने से रेट भले काफी चढ़ गया है। मटर 35 रुपये से ज्यादा में बिक रही है।

बिक्री में गिरावट भी है दाम गिरने की वजह

वहीं, फुटकर में आलू 10, टमाटर 10, प्याज 25-30, लहसुन 50-60 रुपये किलो, लौकी 15 से 20, कद्दू 10 रुपये और बैगन भी 20 रुपये किलो है। आढ़ती सैफुद्दीन का कहना है कि सब्जियों की बिक्री पहले से घटकर आधी हो गई है। बिक्री में गिरावट होने से रेट भी काफी कम हो गया है।

chat bot
आपका साथी