मटर के साथ गाजर, शिमला मिर्च के दाम में भी गिरावट Prayagraj News

दो दिन पहले मुंडेरा मंडी में मटर का रेट 15-16 रुपये से बढ़कर 20-22 रुपये किलो तक पहुंच गया था। इससे फुटकर रेट भी 25 रुपये तक हो गया था। शनिवार को बाहर से बड़ी मात्रा में मटर के मंडी में आ जाने से रेट फिर पूर्ववत हो गया।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 02:55 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 02:55 PM (IST)
मटर के साथ गाजर, शिमला मिर्च के दाम में भी गिरावट Prayagraj News
मटर के रेट में चार से पांच रुपये की गिरावट हुई।

प्रयागराज,जेएनएन। दो दिन पहले मटर की थोक और फुटकर कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई थी। लेकिन, शनिवार को मटर का रेट फिर धड़ाम हो गया। गाजर, शिमला मिर्च और भिंडी की कीमतों में भी गिरावट हुई है। इससे शहरियों को महंगाई से कुछ राहत मिलेगी।

मटर के दाम में चार से पांच रुपये की गिरावट

दो दिन पहले मुंडेरा मंडी में मटर का रेट 15-16 रुपये से बढ़कर 20-22 रुपये किलो तक पहुंच गया था। इससे फुटकर रेट भी 25 रुपये तक हो गया था। शनिवार को बाहर से बड़ी मात्रा में मटर के मंडी में आ जाने से रेट फिर पूर्ववत हो गया। यानी मटर के रेट में चार से पांच रुपये की गिरावट हुई। गाजर का मूल्य भी दो रुपये गिरकर आठ से 10 रुपये किलो हो गया। शिमला मिर्च 20-22 रुपये से घटकर 15-16 रुपये किलो हो गया। इसी प्रकार 35-40 में बिकने वाली भिंडी 30 रुपये किलो हो गई। बता दें कि दो दिन पहले आलू का रेट भी घटकर पांच रुपये किलो हो गया था।

कद्दू-लौकी में तेजी बरकरार

 कद्दू और लौकी के रेट में तेजी बरकरार है। 10 से 12 रुपये थोक में बिकने वाला स्थानीय कद्दू 15 रुपये किलो और दादरा (काले रंग) कद्दू सात-आठ रुपये किलो बिक रहा है। लौकी भी आठ- 10 रुपये से बढ़कर 18-20 रुपये किलो हो गई है। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि बाहर से सब्जियां बहुत आ जाने से रेट काफी गिर गया है। मंडी में शिमला मिर्च, भिंडी की भरमार हो गई है। सब्जियों के खरीदार नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी