Traffic Diversion Prayagraj: बहुत जरूरी हो तभी आज जाएं सिविल लाइंस की ओर वरना होंगे परेशान

आज 11 बजे राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द पधार रहे हैं। वह शहर में शाम पांच बजे तक रहेंगे। राज्यपाल और सीएम भी रहेंगे।। हाईकोर्ट में मुख्य कार्यक्रम है और सुरक्षा के दृष्टिगत रूट डायवर्जन व ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 07:20 AM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 09:53 AM (IST)
Traffic Diversion Prayagraj: बहुत जरूरी हो तभी आज जाएं सिविल लाइंस की ओर वरना होंगे परेशान
राष्ट्रपति आगमन के चलते रहेगा रूट डायवर्जन, वीआइपी मार्ग की जगह वैकल्पिक रास्ता अपनाएं

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अगर आज आप सिविल लाइंस में घूमने की योजना बना रहे हैं या फिर कोई दूसरे काम से जा रहे हैं तो इस बारे में एक बार फिर से विचार कर लें। कहीं ऐसा न हो कि आप बाइक या कार से जाते वक्त किसी चौराहे पर फंस जाएं और परेशानी उठानी पड़े। खासकर हाईकोर्ट, सर्किट हाउस के आसपास जाने की सोच रहें हैं तो न जाएं। दरअसल, आज 11 बजे राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द पधार रहे हैं। वह शहर में शाम पांच बजे तक रहेंगे। राज्यपाल और सीएम भी रहेंगे।। हाईकोर्ट में मुख्य कार्यक्रम है और सुरक्षा के दृष्टिगत रूट डायवर्जन व ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है।

इधर से आएं और जाएं-

- कानपुर हाइवे से कौशांबी, पूरामुफ्ती के रास्ते आने-जाने वाले मध्यम, छोटे वाहनों का डायवर्जन मंदर मोड़ से होगा। यहां से भगवतपुर तिराहा, सिविल एयरपोर्ट, कटहुला मोड़, पीपलगांव, झलवा के रास्ते शहर में प्रवेश करेंगे।

- धूमनगंज, सुलेम सरांय से हाईकोर्ट, सिविल लाइंस आने वाले सामान्य यातायात को पानी की टंकी चौराहे से नवाब युसुफ रोड से थाना सिविल लाइंस, फायर ब्रिगेड चौराहे के तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

- वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था में धूमनगंज, सुलेम सराय, चौफटका की तरफ से आने वाले वाहन सप्लाई डिपो से केंद्रीय विद्यालय न्यू कैंट होते हुए बाबा चौराहा से म्योर रोड के रास्ते राजापुर, ट्रैफिक पुलिस लाइन होकर आगे जाएंगे।

- सिविल लाइंस, राजापुर की तरफ से हाईकोर्ट की ओर जाने वाले वाहनों को बजाज आटो सेल्स चौराहे से गल्र्स हाईस्कूल की तरफ मोड़ा जाएगा। सभी वाहन हर्षवर्धन चौराहा होते हुए नवाब यूसुफ रोड, पानी की टंकी के रास्ते जोगीवीर तिराहा, खुशरोबाग होकर आगे बढ़ेंगे।

- अगर राष्ट्रपति बमरौली एयरपोर्ट से सर्किट हाउस तक सड़क मार्ग से आते हैं तो डायवर्जन बदल जाएगा। तब मंदर मोड़, झलवा चौराहा, सूबेदारगंज रेलवे अंडर पास, पानी की टंकी, आटो सेल्स चौराहा, हेड पोस्ट आफिस चौराहा और बाबा चौराहा से वाहनों को पाास कराया जाएगा।

- राष्ट्रपति के आगमन पर एंबुलेंस को नहीं रोका जाएगा। इंडियन आयल डिपो के टैंकर झलवा चौराहे से पीपलगांव, कटहुला मोड़, सिविल एयरपोर्ट, भगवतपुर मोड़, मंदर मोड़ और कोखराज होकर दूसरे जिले जा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी