Magh Mela 2022: मेले की तैयारी तेज, 30 ट्रैक्टर, सात जेसीबी से करा रहे समतलीकरण

माघ मेले की तैयारी पर आयोजित बैठक के दौरान डीएम ने भूमि समतलीकरण के कार्य के बारे में जानकारी ली। इस पर मेला अधिकारी शेषमणि पांडेय ने बताया कि भूमि समतलीकरण के कार्य में 30 ट्रैक्टर सात जेसीबी और 107 मजदूर लगाए गए हैं।

Ankur TripathiWed, 08 Dec 2021 08:20 AM (IST)
जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई माघ मेला-2022 की समीक्षा बैठक-

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। माघ मेला 2022 का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, प्रशासन की सक्रियता बढ़ती जा रही है। मेला शुरू होने में करीब सवा महीने का समय बचा है लेकिन जमीन पर अभी बहुत काम बाकी है। इसलिए मेले की तैयारियों को लेकर मंगलवाल को डीएम संजय कुमार खत्री ने आइसीसीसी सभागार में बैठक की। उन्होंने पीडब्ल्यूडी, सिंचाई विभाग, स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग, जल निगम, मेला प्राधिकरण, गंगा प्रदूषण सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को तेजी से काम करने निर्देश दिए। इसमें लापरवाही बरती गई तो कार्रवाई की जाएगी।

मेलाधिकारी ने बताया, तेजी से किया जा रहा समतलीकरण

माघ मेले की तैयारी पर आयोजित बैठक के दौरान डीएम ने भूमि समतलीकरण के कार्य के बारे में जानकारी ली। इस पर मेला अधिकारी शेषमणि पांडेय ने बताया कि भूमि समतलीकरण के कार्य में 30 ट्रैक्टर, सात जेसीबी और 107 मजदूर लगाए गए हैं। इस कार्य को तेजी से कराया जा रहा है। जल्द ही समतलीकरण का काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद जमीन आवंटन और फिर बसावट का काम शुरू हो जाएगा। डीएम ने कहा कि भूमि समतलीकरण के कार्य में देरी न हो। जरूरत पड़े तो ट्रैक्टर और मैनपाॅवर की संख्या को बढ़ा लें।

पार्किंग, ट्रैफिक एवं सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के निर्देश

बिजली विभाग के अधिकारियों को मेला क्षेत्र में सभी जगहों पर लगने वाले बिजली कनेक्शन के साथ ही एमसीबी लगाने के निर्देश दिए है। पार्किंग, ट्रैफिक एवं सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को मैन पाॅवर बढ़ाकर पांटून पुलों के निर्माण कार्यों में और तेजी लाने को कहा। जिलाधिकारी ने मेला क्षेत्र में साइनेज को स्थापित कराए जाने के लिए को कहा। स्नान घाटों पर कटान की समस्या से निपटने के लिए पहले से ही तैयारियां रखने के निर्देश दिए है। इस अवसर पर एसपी मेला डा. राजीव नारायण मिश्रा, मेला एसडीएम संत कुमार श्रीवास्तव आदि थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.