दो दिनी साप्‍ताहिक बंदी के बाद प्रयागराज के थोक सब्‍जी बाजार में आई रौनक, रेट चढ़ने के आसार

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि सब्जियों की अधिकता होने से सोमवार को रेट नहीं चढ़े लेकिन दाम में वृद्धि के आसार हैं। शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी की वजह से सब्जियों की बिक्री मंडी में बहुत कम हो गई थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 02:51 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 04:27 PM (IST)
दो दिनी साप्‍ताहिक बंदी के बाद प्रयागराज के थोक सब्‍जी बाजार में आई रौनक, रेट चढ़ने के आसार
दो दिन साप्‍ताहिक बंदी के बाद सब्जियों की बिक्री में तेजी है। अब रेट चढऩे के आसार भी हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। दो दिनों की साप्ताहिक बंदी का असर प्रयागराज में सब्जियों की बिक्री और दामों पर भी पड़ा था। सब्जियों की बिक्री कम होने से बैगन और टमाटर के दामों में भी कमी आ गई थी। वहीं सोमवार को साप्ताहिक बंदी खत्म होने पर मुंडेरा मंडी में सब्जियां भी बहुत ज्यादा आई और बिक्री में भी तेजी देखी गई। इसका प्रभाव मंगलवार को सब्जियों के दाम पर पडऩे की संभावना है। सब्जियों की कीमतों में वृद्धि की उम्मीद है।

साप्‍ताहिक बंदी में सब्जियों का रेट कम हो गया था

शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी की वजह से सब्जियों की बिक्री मंडी में बहुत कम हो गई थी। इसकी वजह से बैगन का दाम जो 25 से 30 रुपये किलो हो गया था। वह घटकर 15 रुपये किलो पर आ गया था। टमाटर का रेट भी घटकर पांच- छह रुपये से लेकर 10-12 रुपये किलो हो गया था। 

रुकी सब्जियां आज बाजार में पहुंचीं

स्थानीय टमाटर का रेट पांच से छह और बेंगलुरू के टमाटर का दाम 10 से 12 रुपये किलो था। सोमवार को सब्जियों की कीमतें नहीं बढ़ीं लेकिन, दो दिनों की रुकी सब्जियों की आवक मंडी में होने से भरमार हो गई। बिक्री में भी तेजी रही। पिछले दिनों बारिश होने के कारण परवल का दाम 35 से 40, खीरा का रेट 10 से 12, टमाटर का दाम भी आठ से 10 रुपये, लौकी, कद्दू, भिंडी, करैला का दाम भी चढ़कर 12 से 13-14 रुपये किलो हो गया था। 

थोक सब्‍जी बाजार के अध्‍यक्ष ने कहा- कल सब्जियों के बढ़ सकते हैं रेट

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि सब्जियों की अधिकता होने से सोमवार को रेट नहीं चढ़े लेकिन मंगलवार को दाम में वृद्धि के आसार हैं।

chat bot
आपका साथी