Prayagraj Weather News: झमाझम बारिश से भीगे लोग, अगले कुछ दिनों तक का जानें मौसम का हाल

Prayagraj Weather News आसमान में बादल पिछले कई दिनों से छाए हैं। कभी कभार रिमझिम बारिश हो जाती थी। आज सुबह से भी बादल छाए रहे लेकिन उमस भी बरकरार थी। दोपहर बाद आसमान में बादल गहरे हो गए और तेज बारिश शुरू हो गई तो राहत भी मिली।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:43 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:43 PM (IST)
Prayagraj Weather News: झमाझम बारिश से भीगे लोग, अगले कुछ दिनों तक का जानें मौसम का हाल
प्रयागराज का मौसम बदल गया है। झमाझम बारिश होने से उमस से राहत मिली है।

प्रयागराज, जेएनएन। यूं तो बारिश सावन माह के शुरू होने के साथ ही हो रही थी। हालांकि थोड़ी ही बारिश हो रही थी यानी रिमझिम बारिश उमस को कम नहीं कर पा रही थी। शनिवार की दोपहर बाद से आसमान में घने और काले बादल छा गए। फिर शुरू हुई झमाझम बारिश। बारिश का क्रम अभी भी रुक-रुक कर जारी है। बारिश ने उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को राहत दी। हां कुछ घंटे की बारिश से शहर के कई इलाकाें में जलभराव की भी समस्‍या हो गई। फिलहाल मौसम विभाग की मानें तो अब कुछ दिन तक बारिश की संभावना है।

कुछ दिन बारिश की संभावना

आसमान में बादल पिछले कई दिनों से छाए हैं। कभी कभार रिमझिम बारिश हो जाती थी। आज सुबह से भी बादल छाए रहे लेकिन उमस भी बरकरार थी। दोपहर बाद आसमान में बादल गहरे हो गए और तेज बारिश शुरू हो गई। राहगीरों को बारिश ने भिगोया तो राहत भी मिली। अनुमान है कि अगले कुछ दिनों तक ऐसे ही मौसम बना रहेगा।

आज का तापमान

शनिवार को प्रयागराज का अधिकतम अधिकतम 33.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। अधिकतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस का उछाल रहा।

किसानों के खिले चेहरे

शनिवार की झमाझम बारिश और आसमान में छाए गहरे बादलों को देखकर किसान प्रफुल्लित हैं। अभी तक खेतों में लगी धान की फसल खराब हो रही थी। बारिश ने उन्‍हें नया जीवन दिया है। किसानों को उम्‍मीद है कि अच्‍छी बारिश होगी, जिससे उनके खेत हरे-भरे हो जाएंगे।

बोले, मौसम विज्ञानी

इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय के भूगोल विभाग के प्रोफेसर एचएन मिश्र ने अगले कुछ दिनों तक ऐसे ही मौसम बने रहने का अनुमान लगाया है। कहा कि बारिश से उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी