Prayagraj Weather News: कोहरे के चादर से घिरा आसमान तो ठंड बढ़ी, जानें अगले 24 घंटे के मौसम का हाल

Prayagraj Weather News वातावरण में ठंड बढ़ी है। आसामान में बादलों ने डेरा जमाए रखा। सुबह के समय कोहरे का चादर से संगमनगरी लिपटा रहा। इस लिहाज से सूर्यदेव भी नहीं निकल सके। गुरुवार को न्यूनतम तापमान 16.0 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

Brijesh SrivastavaThu, 18 Nov 2021 11:00 AM (IST)
वातावरण में कोहरा छाने से प्रयागराज में ठंड बढ़ गई है।

प्रयागराज, जेएनएन। मौसम तेजी से बदलने लगा है। अब सुबह और रात में ठंड का एहसास बढ़ गया है। आलम यह है कि दोपहर में तो मौसम में गर्मी रहती है लेकिन सूर्यास्‍त के बाद बिना गर्म कपड़ों के बाहर निकलना मुश्किल भरा हो गया है। गुरुवार की सुबह तो वातावरण में घना कोहरा भी छाया रहा। आसमान में बादल भी होने से सूर्य की किरणों का दर्शन नहीं हुआ। इससे ठंड का असर बढ़ गया है।

वातावरण में ठंडक, बादलों का डेरा

शहर के वातावरण में ठंडक का अहसास रहा। आसामान में बादलों ने डेरा जमाए रखा। सुबह के समय कोहरे का चादर से संगमनगरी लिपटा रहा। इस लिहाज से सूर्यदेव भी नहीं निकल सके। गुरुवार को न्यूनतम तापमान 16.0 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग की तरफ से अगले 24 घंटे का पूर्वानुमान जारी किया है। पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 15.0 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

ठंड के बाजार हुए गर्म

ठंड बढ़ने के साथ ही गर्म कपड़ों की भी जरूरत पड़ने लगी है। जहां घरों में बाक्‍स में रखे गर्म कपड़े निकल गए हैं। वहीं ऊनी कपड़ों के बाजारों में भी रौनक बढ़ गई है। दुकानों पर बढ़ती भीड़ और मांग को लेकर व्‍यापारी भी उत्‍साहित हैं। हालांकि अभी उन्‍होंने गर्म कपड़ों को सीमित संख्‍या ही रखा है। डिमांड देखकर आर्डर भी बढ़ा दिया है।

गरीबों की शामत

ठंड बढ़ने से गरीबों की परेशानी भी बढ़ गई है। झोपड़ी में रहते हैं और तन पर गर्म कपड़े न होने से गरीबों की रात और सुबह परेशानी में बीत रही है। हालांकि बढ़ती ठंड को देखते हुए प्रशासन से अपने स्‍तर से व्‍यवस्‍था करने की आवश्‍यकता बताई गई है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.