Prayagraj Weather News: 15 घंटे में 86.2 मिलीमीटर हुई बारिश, जानें अगले दो दिनों के मौसम का हाल

Prayagraj Weather News मौसम विभाग से प्राप्‍त आंकड़ों के अनुसार प्रयागराज में मंगलवार की शाम साढ़े पांच बजे से बुधवार की सुबह साढ़े आठ बजे तक कुल 86.2 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। यानी 15 घंटे में इतनी बारिश हुई है। हालांकि बारिश का क्रम इसके बाद भी जारी रहा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 12:16 PM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 12:16 PM (IST)
Prayagraj Weather News: 15 घंटे में 86.2 मिलीमीटर हुई बारिश, जानें अगले दो दिनों के मौसम का हाल
प्रयागराज में लगातार बारिश हो रही है। इससे जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। मंगलवार की सुबह से शुरू हुई बारिश ने सितम ढाना शुरू कर दिया है। कल से शुरू बारिश का क्रम बुधवार सुबह तक लगातार बना रहा। कल सारा दिन और सारी रात बारिश होती रही। सुबह भी झमाझम बारिश हुई। कल से लेकर अभी तक कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश ने उमस से भले ही राहत दी, लेकिन जनजीवन भी अस्‍त-व्‍यस्‍त कर दिया है। मंगलवार की शाम से लेकर आज सुबह तक 15 घंटे में 86.2 मिलीमीटर बारिश हुई। आसमान में काले और घने बादल छाए हैं और रिमझिम बारिश हो रही है।

आज का तापमान

मौसम विभाग से प्राप्‍त आंकड़ों के अनुसार प्रयागराज में मंगलवार की शाम साढ़े पांच बजे से बुधवार की सुबह साढ़े आठ बजे तक कुल 86.2 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। यानी 15 घंटे में इतनी बारिश हुई है। हालांकि बारिश का क्रम इसके बाद भी जारी रहा। आज का अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। बारिश से तापमान में कमी आई है। 

बारिश से राहत संग मुसीबत भी

सावन में यूं तो बारिश रुक-रुक कर हो रही थी लेकिन मंगलवार से जो बारिश का क्रम शुरू हुआ वह अभी तक नहीं टूट सका है। बारिश के कारण शहर के कई मोहल्‍लों में पानी भर गया। वहीं सड़कों और गलियों में भी बारिश का पानी पहुंच गया। लगातार हो रही बारिश से कच्‍चे मकानों के गिरने का क्रम भी शुरू हो गया है। आसमान पर घने बादल इस बात का प्रमाण दे रहे हैं कि अभी बारिश की और भी संभावना है। बारिश से गर्मी से परेशान लोगों को राहत दी है। वहीं इस बारिश ने किसानों को खुश कर दिया है। खेतों में बारिश का पानी देख किसान बागबाग हैं। कयोंकि पानी के बिना खेतों में लगी धान की फसल खराब हो रही थी।

मौसम विज्ञानी बोले

इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय के भूगोल विभाग के प्रोफेसर एचएन मिश्र कहते हैं कि अभी दे-तीन दिन तक प्रयागराज में बारिश की संभावना है। आसमान में बादल छाए रहेंगे और रुक-रुककर बारिश होती रहेगी।

chat bot
आपका साथी