Prayagraj Vegetable Market: हरी सब्जियों व प्याज का दाम गिरा, फुटकर में भी आएगी कमी

Prayagraj Vegetable Market प्रयागराज के थोक सब्‍जी बाजार में अब प्‍याज का रेट कम हो गया है। पिछले सप्ताह तक थोक में 30 से 35 रुपये किलो बिकने वाली प्याज अब टूटकर 15 से 20 रुपये किलो हो गई है। फुटकर में भी प्‍याज के दाम में शीघ्र कमी आएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 05:21 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 05:21 PM (IST)
Prayagraj Vegetable Market: हरी सब्जियों व प्याज का दाम गिरा, फुटकर में भी आएगी कमी
प्रयागराज में प्‍याज और हरी सब्जियों के दाम में कमी आई है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज के थोक सब्‍जी मार्केट मुंडेरा मंडी में इन दिनों थोक सब्‍जी व्‍यापारी व किसान परेशान हैं। सब्जियों की बिक्री बेहद कम होने से उन्‍हें नुकसान उठाना पड़ रहा है। हरी सब्जियों की कीमतें पहले से गिरी हैं, अब प्याज के दाम में भी गिरावट हुई है। पिछले सप्ताह तक थोक में 30 से 35 रुपये किलो बिकने वाली प्याज अब टूटकर 15 से 20 रुपये किलो हो गई है। थोक रेट कम होने से जल्‍द ही फुटकर में भी प्‍याज के दाम में शीघ्र कमी आएगी।

गणेश महोत्‍सव के कारण टमाटर के दाम भी बढ़े

गणेश महोत्‍सव के कारण महाराष्ट्र से टमाटर की आवक बेहद कम हो गई है। इसकी वजह से टमाटर के दाम में तेजी दर्ज हुई है। रविवार को हाइब्रिड टमाटर का दाम 18 से 20 रुपये और देसी टमाटर का दाम 25 रुपये किलो था। मंगलवार को भी टमाटर का दाम रविवार के जितना ही रहा। हालांकि नेनुआ, भिंडी, लौकी, कद्​दू, तरोई चार से पांच रुपये किलो बिकी। वहीं, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में जबर्दस्त बारिश होने से गोभी की फसल खराब हो गई है। गोभी दागी होने के कारण बिक्री एकदम कम हो गई है। इससे गोभी भी बहुत बर्बाद हो रही है।

सब्जियों के फुटकर रेट

फुटकर में टमाटर 30 से 40 रुपये किलो, भिंडी 20 रुपये किलो, नेनुआ 10 रुपये किलो, बैगन 20 रुपये किलो, अरुवी 10 रुपये किलो, गोभी पांच से 10 रुपये पीस, लौकी 10 से 20 रुपये पीस में बिक रही हैं।

बोले, सब्‍जी के थोक व्‍यापारी नेता ता दें कि मुंडेरा मंडी में इन दिनों गोभी, शिमला मिर्च और टमाटर मध्य प्रदेश के जबलपुर एवं महाराष्ट्र से आ रहा है। बैगन आगरा और इटावा से आता है। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि मुंडेरा मंडी में हरी सब्जियों की कीमतें पहले से बेहद कम है। प्याज के दाम में भी कमी हुई है।

chat bot
आपका साथी