प्रयागराज से इंदौर को नियमित फ्लाइट तीन नवंबर से, बुकिंग शुरू नहीं हुई पर वेबसाइट पर स्‍लाट जारी

इंदौर आने-जाने के लिए प्रयागराज से सिर्फ ट्रेन की ही सुविधा है। कोई फ्लाइट नहीं है। ऐसे में इंडिगो की तरफ से उड़ान शुरू करने का निर्णय सौगात होगा। ट्रेन यात्रा में करीब 17-18 घंटे लगते हैं। फ्लाइट शुरू होने के बाद यह यात्रा महज 2.05 घंटे की हो जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:11 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:11 AM (IST)
प्रयागराज से इंदौर को नियमित फ्लाइट तीन नवंबर से, बुकिंग शुरू नहीं हुई पर वेबसाइट पर स्‍लाट जारी
इंदौर के लिए इंडिगो की फ्लाइट प्रयागराज में बमरौली से दोपहर 12.10 बजे उड़ान भरेगी, वहां 2.15 बजे लैैंड करेगी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज से इंदौर के लिए हवाई सेवा करने वालों के लिए खुशखबरी है। आगामी तीन नवंबर से संगम नगरी से इंदौर के लिए हवाई यात्रा शुरू होगी, वह भी नियमित। कारोबारियों के शहर इंदौर से धर्मनगरी प्रयागराज की दूरी हवाई उड़ान के जरिए कुछ चंद घंटों की रह जाएगी। देश के सबसे साफ-सुधरे शहरों में शामिल इंदौर तक आने-जाने के लिए इंडिगो की फ्लाइट बड़ी सौगात होगी। सप्ताह में हर रोज फ्लाइट रहेगी। बुकिंग तो अभी चालू नहीं हुई है हालांकि वेबसाइट पर स्लाट जारी हो गया है। अभी किराया पांच हजार रुपये है।

इंडिगो दे रहा विमान सेवा शुरू करने का सौगात

फिलहाल इंदौर आने-जाने के लिए प्रयागराज से सिर्फ ट्रेन की ही सुविधा है। कोई फ्लाइट नहीं है। ऐसे में इंडिगो की तरफ से उड़ान शुरू करने का निर्णय सौगात ही माना जा रहा है। ट्रेन से यात्रा करने में करीब 17-18 घंटे लगते हैं। फ्लाइट शुरू होने के बाद यह यात्रा महज 2.05 घंटे की हो जाएगी।

प्रयागराज से 12 शहरों के लिए हो जाएगी कनेक्टिविटी

अभी तक जो शेड्यूल तय हुआ है, उसके अनुसार इंदौर के लिए इंडिगो की फ्लाइट बमरौली से दोपहर 12.10 बजे उड़ान भरेगी और वहां 2.15 बजे लैैंड करेगी। इसी प्रकार वापसी में इंदौर से फ्लाइट दोपहर 2.45 बजे उड़ान भरकर यहां शाम 4.35 बजे आएगी। इस सेवा के शुरू होने के साथ ही संगम नगरी से कुल 12 शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी हो जाएगी।

अभी तक इन शहरों के लिए संगम नगरी से है फ्लाइट सुविधा

फिलहाल जिन शहरों के लिए फ्लाइट हैं, उनमें दिल्ली, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, देहरादून, बिलासपुर, रायपुर, कोलकाता, भोपाल और गोरखपुर शामिल हैं। दिल्ली तथा बिलासपुर के लिए एलायंस एयर की फ्लाइट है। इंडिगो की फ्लाइट दिल्ली के साथ-साथ अन्य शहरों के लिए है।

कोरोना के बाद हवाई सफर करने वालों की संख्‍या में बढ़ोतरी

उल्‍लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण का असर कम होने के बाद ट्रेनों के साथ ही हवाई सेवाएं भी स्‍पीड पकड़ने लगी हैं। यानी बहाल होने लगी हैं। हवाई सफर करने वालों की संख्‍या में भी बढ़ोतरी हुई है। इसे देखते हुए सितंबर माह में पुणे के साथ ही बेंगलुरू के लिए हवाई सेवा का संचालन शुरू किया गया था। यात्रियों ने भी विभिन्‍न शहरों के लिए हवाई सफर शुरू कर दिया है। इससे विमानन कंपनी भी हवाई सेवा बढ़ा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि बंद पड़ी विमान सेवाओं का संचालन बढ़ने से यात्रियों की संख्‍या में भी बढ़ोतरी होगी।

chat bot
आपका साथी