Prayagraj-Dehradun Flight: देहरादून के लिए इंडिगो ने आज से शुरू की फ्लाइट सेवा, एक घंटा 55 मिनट में पहुंचेंगे यात्री

Prayagraj-Dehradun Flight देहरादून की फ्लाइट शुरू होने से प्रयागराज हवाई सेवा में देश के 11 प्रमुख शहरों से जुड़ गया। निजी विमानन कंपनी इंडिगो ने यह हवाई सेवा शुरू की है। अभी दिल्ली मुंबई पुणे बंगलुरू गोरखपुर रायपुर बिलासपुर कोलकाता भोपाल व भुवनेश्वर के लिए हवाई सेवाएं हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 01:36 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 01:50 PM (IST)
Prayagraj-Dehradun Flight: देहरादून के लिए इंडिगो ने आज से शुरू की फ्लाइट सेवा, एक घंटा 55 मिनट में पहुंचेंगे यात्री
प्रयागराज से देहरादून के लिए रविवार से हवाई सेवा की शुरूआत इंडिगो ने की है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के नागरिकों के लिए गर्मी का तोहफा इंडिगो ने दिया है। गर्मी के मौसम में देहरादून जाने वाले यात्रियों को हवाई यात्रा की सीधी सेवा उपलब्‍ध हो गई है। देहरादून के लिए फ्लाइट सेवा का शुभारंभ इंडिगो ने आज यानी रविवार को किया। इस सुविधा से अब लोग कम समय में देवभूमि की यात्रा कर सकेंगे। देहरादून से मसूरी समेत अन्‍य दर्शनीय व पर्यटन स्‍थल का नजारा ले सकेंगे।

प्रथम तीन यात्री ने हवाई सेवा का किया शुभारंभ: प्रयागराज से देहरादून का सफर कम समय में पूरा हो सकेगा। इंडिगो की फ्लाइट सेवा से देहरादून मात्र दो घंटे से भी कम समय में यात्री पहुंच सकेंगे। प्रयागराज से देहरादून पहुंचने में महज एक घंटा 55 मिनट लगेगा। प्रयागराज से सुबह 11:10 बजे उड़ान भरेगा और 01.05 बजे देहरादून पहुंचेगा। वापसी में दोपहर 01:30 बजे रवाना होगा और 03:20 बजे प्रयागराज पहुंचेगा। प्रयागराज से इंडिगो का एटीआर श्रेणी का 72 सीटर विमान उड़ान भरा। प्रथम तीन यात्री जिन्‍हें मुख्‍य अतिथि बनाया गया था, उन्‍होंने इसकी शुरूआत की।

प्रयागराज से देश के प्रमुख 11 शहरों के लिए हवाई सेवा की सुविधा: देहरादून की फ्लाइट शुरू होने से संगम नगरी हवाई सेवा में देश के 11 प्रमुख शहरों से जुड़ गई है। निजी विमानन कंपनी इंडिगो की ओर से यह हवाई सेवा शुरू की गई है। अभी दिल्ली, मुंबई, पुणे, बंगलुरू, गोरखपुर, रायपुर, बिलासपुर, कोलकाता, भोपाल व भुवनेश्वर के लिए हवाई सेवाएं हैं। एयरपोर्ट निदेशक अंचल प्रकाश ने बताया कि कोविड प्रोटोकाल का शत प्रतिशत अनुपालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी