Prayagraj suicide case: पति बताएगा आखिर ट्रेन के आगे कूदकर मां-बेटी ने क्यों दी जान, आज होगी पूछताछ

अब तक की जांच में पुलिस को पता चला है कि रीता मध्य प्रदेश के रीवा में झाडफ़ूंक भी करवाने जाती थी। रीवा में ही रीता का मायका था जहां उसके माता-पिता रहते हैं। पुलिस ने बाल-बाल बचे बेटे हर्ष और रिश्तेदारों से पूछताछ की तो यह जानकारी सामने आई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:26 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:26 AM (IST)
Prayagraj suicide case: पति बताएगा आखिर ट्रेन के आगे कूदकर मां-बेटी ने क्यों दी जान, आज होगी पूछताछ
ट्रेन के आगे कूदकर मां-बेटी के आत्‍महत्‍या करने के मामले में पुलिस जांच कर रही है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में इरादतगंज रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे बेटी संग ट्रेन के आगे कूदकर जाने देने वाली रीता ने ऐसा कदम क्यों उठाया था, इस बारे में उसका पति बता सकता है। ऐसा पुलिस का मानना है। सोमवार को पुलिस पति पिंटू से पूछताछ करेगी की आखिरकार उसकी पत्नी को क्या परेशानी थी। उसने परिवार में हुए विवाद, आर्थिक परेशानी व दूसरे कारणों के बारे में बताया था या नहीं। ऐसे कई और भी सवाल हैं, जिनके जवाब पुलिस जानने का प्रयास करेगी। ताकि मां-बेटी की मौज की सही वजह साफ हो सके।

क्‍या रीता मानसिक रूप से कमजोर थी !

अब तक की जांच में पुलिस को पता चला है कि रीता मध्य प्रदेश के रीवा में झाडफ़ूंक भी करवाने जाती थी। रीवा में ही रीता का मायका था, जहां उसके माता-पिता रहते हैं। घटना के बाद पुलिस ने बाल-बाल बचे बेटे हर्ष और रिश्तेदारों से पूछताछ की तो यह जानकारी सामने आई। इस आधार पर माना जा रहा है कि रीता मानसिक रूप से कमजोर थी। हालांकि कुछ लोग आर्थिक रूप से परेशान होने और पारिवारिक कलह की बात भी कह रहे हैं। पिंटू शराब दुकान पर सेल्समैन का काम करता है। उसको वेतन बहुत कम मिलता है। वह पिछले करीब 20 दिन से घर नहीं आया था। पति-पत्नी के बीच कभी विवाद हुआ हो या फिर और कोई बात रही। इस बारे में पिंटू ही बता सकता है।

मोबाइल काल डिटेल रिपोर्ट की निकाली जाएगी रिपोर्ट

पुलिस मृतका के मोबाइल की काल डिटेल रिपोर्ट भी निकलवाएगी, जिससे पता चल सके कि आखिरी बार रीता ने किससे और कब बातचीत की थी। फिर उस व्यक्ति से पूछताछ की जाएगी।

एसपी यमुनापार ने कहा

पुलिस अधीक्षक (एसपी) यमुनापार सौरभ दीक्षित ने भी मामले की जांच-पड़ताल की है। उनका कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। शीघ्र ही आत्‍महत्‍या का कारण स्‍पष्‍ट हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी