Prayagraj Smart City Project: मदन मोहन मालवीय स्टेडियम 7.86 करोड़ रुपये में होगा स्मार्ट

Prayagraj Smart City Project स्टेडियम में क्रिकेट नेट प्रैक्टिस एरिया को भी विकसित किया जाएगा। शॉटपुट थ्रो सर्किल संयुक्त (कंबाइंड) डिस्कस और हैमर थ्रो सर्किल के अलावा 400 मीटर का आठ लेन का सिंथेटिक ट्रैक बनेगा। फेंसिंग का भी काम होगा।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 07:30 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 07:30 AM (IST)
Prayagraj Smart City Project: मदन मोहन मालवीय स्टेडियम 7.86 करोड़ रुपये में होगा स्मार्ट
स्टेडियम में खेलकूद की 14 तरह की सुविधाएं विकसित करने को एजेंसी चयन के लिए टेंडर निकाला जा चुका है।

प्रयागराज, जेएनएन। शहर में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में हर तरह की सुविधाएं भी उच्च श्रेणी की होगी। स्टेडियम में खेलकूद की 14 तरह की सुविधाएं विकसित करने के लिए एजेंसी चयन के लिए स्मार्ट सिटी मिशन की ओर से ई-टेंडर निकाला जा चुका है। 14 मई को निकाली गई निविदा चार जून को खुलेगी। टेंडर फाइनल और वर्क आर्डर जारी होने के बाद प्रस्तावित कामों को शुरू कराया जाएगा। स्‍टेडियम में सुविधाओं के बढ़ाए जाने से खिलाडि़यों में काफी खुशी है। उनका कहना है कि इससे खिलाडि़यों को प्रैक्टिस में सहूलियत होगी। शहर की प्रतिभाओं को निखरने का बेहतर मौका मिलेगा।

स्टेडियम में बनेंगे 15 कोर्ट

-02 कोर्ट वालीबाल

-02 कोर्ट बैडमिंटन

-01 कोर्ट हैंडबाल

-01 ग्रीन टेनिस कोर्ट

-02 ऑरेंज टेनिस कोर्ट

-07 रेड टेनिस कोर्ट

-01 योग जोन बनेगा

-95 स्मार्ट बेंच लगेंगी

आठ लेन का बनेगा सिं‍थेटिक ट्रैक

स्टेडियम में क्रिकेट नेट प्रैक्टिस एरिया को भी विकसित किया जाएगा। शॉटपुट थ्रो सर्किल, संयुक्त (कंबाइंड) डिस्कस और हैमर थ्रो सर्किल के अलावा 400 मीटर का आठ लेन का सिंथेटिक ट्रैक बनेगा। फेंङ्क्षसग का भी काम होगा। इसके अलावा चारों तरफ कोटा (राजस्थान) के पत्थरों का ग्रेवल पाथवे बनेगा।

छह महीने में पूरा होगा काम

स्मार्ट सिटी मिशन के एक अफसर का कहना है कि इन सुविधाओं को विकसित करने में करीब 7.86 करोड़ रुपये खर्च अनुमानित है। चयनित एजेंसी को छह महीने में प्रस्तावित कामों को पूरा करना होगा।

chat bot
आपका साथी