एकमुश्त समाधान योजना का लक्ष्य पूरा करने में छूटा Prayagraj बिजली विभाग के अधिकारियों का पसीना

बिजली विभाग द्वारा घेरलू और निजी नलकूप उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) चल रही है। इसे लेकर जो लक्ष्य दिया गया है उसे पूरा करने में अधिकारियों का पसीना छूट रहा है। योजना के तहत बकाएदार बहुत कम संख्या में पंजीकरण करा रहे हैं। उ

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 11:54 AM (IST)
एकमुश्त समाधान योजना का लक्ष्य पूरा करने में छूटा Prayagraj बिजली विभाग के अधिकारियों का पसीना
मात्र नौ दिन का समय शेष बचा है और लक्ष्य को पूरा करने में अधिकारियों का पसीना छूट रहा है।

प्रयागराज , जेएनएन। बिजली विभाग द्वारा घेरलू और निजी नलकूप उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) चल रही है। इसे लेकर जो लक्ष्य दिया गया है, उसे पूरा करने में अधिकारियों का पसीना छूट रहा है। योजना के तहत बकाएदार बहुत कम संख्या में पंजीकरण करा रहे हैं। उधर, बकाएदारों पर दबाव बनाने के लिए लगातार लाइन काटी जा रही है।

डिवीजन प्रथम में रामबाग, नैनी, कल्याणी देवी, करैलाबाग खंड हैं। यहां 33575 बकाएदार हैं। इन पर 84 करोड़ 29 लाख का बकाया है। इसमें 44 करोड़ रुपये से अधिक का सरचार्ज लगा है। ओटीएस के तहत पंजीकरण कराने पर सीधे 40 करोड़ रुपये की छूट मिलेगी। इसी प्रकार डिवीजन द्वितीय में टैगोर टाउन, म्योहाल, बमरौली और तेलियरगंज खंड हैं। यहां 31972 बकाएदार हैं। इन पर 94 करोड़ 15 लाख रुपये का बिजली का बिल बाकी है। ओटीएस में रजिस्ट्रेशन कराने पर 37 करोड़ 45 लाख रुपये की माफ हो जाएंगे। बावजूद इसके अभी ओटीएस में रजिस्ट्रेशन कराने वालों की संख्या बेहद कम है। एक मार्च से अब तक करीब छह हजार बकाएदारों ने ही पंजीकरण कराया है। योजना के समाप्त होने में मात्र नौ दिन का समय शेष बचा है और लक्ष्य को पूरा करने में अधिकारियों का पसीना छूट रहा है।

चीफ इंजीनियर का है यह कहना

बकाएदारों को ओटीएस का लाभ उठाना चाहिए। योजना समाप्त होने के बाद कोई छूट नहीं मिलेगी। पूरा बिजली का बिल वसूला जाएगा। काटे गए कनेक्शन को तभी जोड़ा जाएगा, जब पूरा भुगतान होगा।

विनोद गंगवार, मुख्य अभियंता

खास-खास

-33575 बकाएदार हैं डिवीजन प्रथम में 

-31972 बकाएदार हैं डिवीजन द्वितीय में

-15 मार्च तक करना है पंजीकरण

-31 मार्च तक बकाए का करना होगा भुगतान

-100 फीसद सरचार्ज की दी जा रही छूट

chat bot
आपका साथी