शराब कांड के मुख्य आरोपित को रिमांड पर लेगी प्रयागराज पुलिस

अभियुक्त को एक माफिया का संरक्षण भी प्राप्त है और वह पहले भी अवैध शराब के मामले में जेल गया था। फिलहाल इंस्पेक्टर हंडिया बृजेश सिंह का कहना है कि संजय ने सरेंडर कर दिया और अब उसे पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:50 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:50 AM (IST)
शराब कांड के मुख्य आरोपित को रिमांड पर लेगी प्रयागराज पुलिस
हंडिया में जहरीली शराब से 14 लोगों की मौत हुई थी।

प्रयागराज,जेएनएन। हंडिया थाना क्षेत्र में हुए जहरीली शराब कांड के मामले में मुख्य आरोपित संजय जायसवाल ने आखिरकार कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। अब पुलिस उसे रिमांड पर लेकर घटना और अवैध शराब से जुड़े तस्करों के बारे में पूछताछ करेगी। आरोपित कई महीने से फरार चल रहा था। गिरफ्तारी के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी, जिसके दबाव में आकर उसने अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।  अब पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। हंडिया में जहरीली शराब से 14 लोगों की मौत हुई थी।

जहरीली शराब से 14 लोगों की मौत के मामले में मुख्‍य आरोपित है संजय जायसवाल

तीन माह पहले हंडिया के अलग-अलग गांव में जहरीली शराब से 14 लोगों की मौत हुई थी। इस घटना से पूरे जिले में खलबली मच गई थी। पुलिस ने मामले में पहले संजय जायसवाल समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम किया। फिर मुकदमे में पांच लोगों को और नाम बढ़ाते हुए एससीएसटी एक्ट, गैरइरादतन हत्या की धारा लगाई गई थी।

पुलिस की छापेमारी से परेशान होकर कोर्ट में किया सरेंडर

ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए पुलिस ने कई आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन संजय समेत छह अभियुक्त फरार चल रहे हैं। पुलिस ने मामले में संजय को मुख्य अभियुक्त बताया था और उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयागराज से भदोही तक लगातार दबिश दे रही थी, लेकिन शातिर आरोपित ने पुलिस की गिरफ्त से बचकर कोर्ट पहुंचकर खुद को सरेंडर कर दिया।

शराब से जुड़ें तस्करों के बारे में पुलिस करेगी पूछताछ

कहा जा रहा है कि अभियुक्त को एक माफिया का संरक्षण भी प्राप्त है और वह पहले भी अवैध शराब के मामले में जेल गया था। फिलहाल इंस्पेक्टर हंडिया बृजेश सिंह का कहना है कि संजय ने सरेंडर कर दिया और अब उसे पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। उससे इस अवैध धंधे में जुड़े अन्‍य तस्‍करों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी