सामूहिक हत्‍याकांड के आरोपित को आज 24 घंटे के लिए कस्टडी रिमांड पर लेगी प्रयागराज की पुलिस

सामूहिक हत्‍याकांड का राजफाश करते हुए थरवई थाना क्षेत्र के कोरसंड निवासी पवन कुमार सरोज को पकड़ लिया था। पुलिस का कहना था कि पवन ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर इस हत्‍याकांड को अंजाम दिया था। आरोपित को पुलिस 24 घंटे के कस्‍टडी रिमांड पर लेगी।

Brijesh SrivastavaWed, 01 Dec 2021 11:33 AM (IST)
फाफामऊ में चार लोगों की हत्‍या के आरोपित को पुलिस कस्‍टडी रिमांड पर लेगी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में फाफामऊ में हुए सामूहिक हत्‍या कांड के आरोपित पवन कुमार सरोज निवासी कोरसंड थाना थरवई की 24 घंटे की कस्टडी रिमांड मंजूर हो गई है। बुधवार को पुलिस उसे कस्टडी रिमांड पर ले लेगी। उससे घटना के बारे में एक बार फिर पूछताछ की जाएगी। जो बिंदु अभी अनसुलझे हैं, उसे सुलझाने की कोशिश होगी। सूत्रों का कहना है कि पुलिस आरोपित पवन सरोज की कस्टडी रिमांड बढ़ाने के लिए न्यायालय में फिर प्रार्थना पत्र भी दे सकती है।

एक ही परिवार के चार लोगों की हत्‍या का मामला

उल्‍लेखनीय है कि फाफामऊ के एक गांव में नाबालिग से दुष्‍कर्म के बाद उसे, उसके माता-पिता और भाई को हत्‍यारों ने मौत के घाट उतार दिया था। इस मामले को लेकर पुलिस की किरकिरी भी हुई थी। पुलिस ने रविवार को इस सामूहिक हत्‍याकांड का राजफाश करते हुए थरवई थाना क्षेत्र के कोरसंड निवासी पवन कुमार सरोज को पकड़ लिया था। पुलिस का कहना था कि पवन ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर इस हत्‍याकांड को अंजाम दिया था। पुलिस का यह तर्क है कि पवन अधेड़ की बेटी से एकतरफा प्रेम करता था। मोबाइल पर मैसेज करके उसे परेशान भी करता था।

मृतकों के परिवार के लोगों व राजनीतिक दलों को पुलिस पर उठाया सवाल

पुलिस ने जिस तरह से आनन-फानन में चार लोगों की हत्‍याकांड का राजफाश किया, उस पर राजनीतिक दलों के साथ ही मृतक के परिवार के लाेग भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं। उन्‍होंने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया है।

निष्पक्ष तरीके से हो फाफामऊ कांड की जांच की मांग

कांशीराम बहुजन मूलनिवासी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद सावित्रीबाई फुले ने कहा कि फाफामऊ कांड की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। इसमें पुलिस की मिलीभगत है। पुलिस द्वारा किए गए राजफाश पर यकीन नहीं है, इसलिए सही आरोपितों को गिरफ्तार करना चाहिए। इसके लिए गृह सचिव और मुख्यमंत्री से मिलकर मांग की जाएगी। इसके बाद भी पीडि़तों को न्याय नहीं मिला तो आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से अनुसूचित जाति/जनजाति, पिछड़ा वर्ग सभी परेशान हैं। इस मौक़े पर जिलाध्यक्ष डा. राजेश कुमार यादव, अनुराधा अंबेडकर, विजय पासी, रोशन टाइगर पासी, हसन अली खान आदि रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.