Covid-19 गाइडलाइन का व्‍यापारी जरूर करें पालन, दुकान सीज हुई तो झेलनी पड़ेगी मुसीबत

कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन न करने और दुकान पर भीड़ जुटने के चलते बुधवार को शहर में 130 दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए 30 दुकान को सीज करने की कार्रवाई की गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 03:50 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 03:50 PM (IST)
Covid-19 गाइडलाइन का व्‍यापारी जरूर करें पालन, दुकान सीज हुई तो झेलनी पड़ेगी मुसीबत
कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए प्रयागराज पुलिस ने सख्‍त कदम उठाने का निर्णय लिया है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण का दूसरा दौर और भी लोगों को परेशान करने वाला है। प्रयागराज में भी तेजी से यह महामारी फैल रही है। ऐसे में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कराने के लिए सख्‍ती भी बरती जा रही है। अगर आप भी किसी दुकान या प्रतिष्ठान के स्वामी हैं तो ध्यान रखें। कोरोना की गाइडलाइन का हर हाल में पालन करना है। अगर नहीं किया तो पुलिस आपके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सकती है और दुकान को सीज भी कर सकती है।

प्रयागराज पुलिस का यह होगा अगला कदम

दुकान सीज होने के बाद तब तक नहीं खुल पाएगी, जब तक आप नियमों का पूरी तरह से पालन नहीं करते हैं। प्रयागराज पुलिस अब ऐसा ही कदम उठाने जा रही है, जिससे तमाम दुकानदारों को परेशानी भी हो सकती है। यदि आप चाहते हैं कि ऐसी कोई कार्रवाई आपके विरुद्ध न हो तो दुकान के बाहर गोल घेरा बनाने, दो गज दूरी मास्क जरूरी का बोर्ड, हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था और मास्क लगाना और ग्राहकों को लगाने के लिए प्रेरित करना होगा।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर सख्‍त कदम
दरअसल, कोरोना की गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने अब सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन न करने और दुकान पर भीड़ जुटने के चलते बुधवार को शहर में 130 दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए 30 दुकान को सीज करने की कार्रवाई की गई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण और हाईकोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने मास्क न लगाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई तेज कर दी है। शहर में 982 लोगों का चालान काटा गया था।

पुलिस लोगों को जागरूक कर रही

अधिकारियों का कहना है कि संक्रमण को लेकर लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है और हिदायत भी दी जा रही है। इसके बावजूद तमाम दुकानदार न तो दुकान के बाहर गोल घेरा बना रहे हैं और न ही दो गज दूरी का बोर्ड या पोस्टर लगा रहे हैं। अलबत्ता दुकानों पर भीड़ जुटा ली जा रही है। एसपी सिटी दिनेश कुमार ङ्क्षसह का कहना है कि गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी